आरपीएफ की टिकट कालाबाजारियों पर कार्रवाई, 10 लाख से ज्यादा का माल बरामद

RPF action on black ticket marketers,recovered more than 10 lakh
आरपीएफ की टिकट कालाबाजारियों पर कार्रवाई, 10 लाख से ज्यादा का माल बरामद
आरपीएफ की टिकट कालाबाजारियों पर कार्रवाई, 10 लाख से ज्यादा का माल बरामद

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  दिल्ली से आये दिशा निर्देश के बाद देशभर में आरपीएफ ने टिकट कालाबाजारियों पर छापामार कार्रवाई की है। जिसमें नागपुर मंडल में ही इतवारी व मोतीबाग आरपीएफ ने 4 कार्रवाई कर 10 लाख से ज्यादा माल बरामद किया है। कार्रवाई से  टिकट कालाबाजारियों में अफरा-तफरी का माहौल बना था। कार्रवाई दपूम रेलवे नागपुर मंडल के आशुतोष पांडे के मार्गदर्शन उपनिरीक्षक मो. मुगीसुद्दीन व गणेश गरकल आदि ने मिलकर की है।

जानकारी के अनुसार पहली कार्रवाई मानकापुर स्थित साइबर कैफे में की गई। जहां कुल 7 लाइव टिकटें जिसकी कीमत 15 हजार वहीं बेची हुई 94 हजार से ज्यादा की टिकटें जब्त की गई। आरपीएफ ने यहां से कम्प्यूटर, लैपटॉप, मोबाइल आदि 46 हजार रुपये का माल जब्त किया है। दूसरी कार्रवाई झिंगाबाई टाकली परिसर स्थित मुस्कान हॉलिडे में की गई। जहां 11 हजार की लाइव टिकट और 40 जर्नी टिकट पकड़ी गई जिसकी कीमत 1 लाख 60 हजार रुपये थी। इसके अलावा 38 हजार रुपये के सामान भी जब्त किये गये। इसके अलावा एक कार्रवाई गोंधनी परिसर में लारसान अल्फांशु के घर की गई। जहां से 18 लाइव टिकटें जिसकी कीमत 38 हजार रुपये थी। वहीं बिक्री की 491 टिकटें पकड़ी जिसकी कुल कीमत 5 लाख रुपये थी।

यहां से  45 हजार रुपये का माल भी जब्त किया गया। कुल 9 लाख 18 हजार से ज्यादा का माल जब्त किया गया। इसके अलावा एक कार्रवाई मोतीबाग आरपीएफ थाने की ओर से की गई। बता दें, कि 13 जून को दिल्ली के डीजी ऑफीस से दिशा-निर्देश जारी हुए थे, जिसमें देशभर में टिकटों की कालाबाजारियों पर कार्रवाई करने के निर्देश जारी हुए थे। गौरतलब है कि इन दिनों गर्मी की छुटि्टयां व शादी का सीजन चल रहा है। ऐसे में लोग एक शहर से दूसरे शहर अपने रिश्तेदारों के यहां आना-जाना करते हैं जिसके चलते ट्रेनों में अच्छी-खासी भीड़ रहती है। स्लीपर कोच भी खचाखच भरे हैं। जनरल में तो और हाल बुरा है । यात्रियों की भारी भीड़ और बढ़ती शिकायतों के चलते रेलवे ने कार्रवाई करते हुए टिकट की कालाबाजारी करने वालों पर दबिश दी।

Created On :   14 Jun 2019 10:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story