आरपीएफ कॉन्सटेबल ने बचाई यात्री की जान

आरपीएफ कॉन्सटेबल ने बचाई यात्री की जान
हाईलाइट
  • आरपीएफ कॉन्सटेबल ने बचाई यात्री की जान
  • कर्नाटक के होसपेट रेलवे स्टेशन पर हुआ हादसा
  • चलती ट्रेन में चढ़ रहा था बुजुर्ग यात्री
  • सभी ने की आरपीएफ कॉन्सटेबल की तारीफ

डिजिटल डेस्क, कर्नाटक। कर्नाटक में आरपीएफ कॉन्सटेबल ने एक बुजुर्ग की जान बचा ली। दरअसल घटना होसपेट रेलवे स्‍टेशन की है जहां आरपीएफ कॉन्‍स्‍टेबल की सतर्कता के कारण रविवार को एक बुजुर्ग यात्री की जान बच गई। यह यात्री चलती ट्रेन और पटरी के बीच बने गैप में चला गया था, लेकिन कॉन्‍स्‍टेबल ने उसे खींचकर निकाल लिया। इससे उसकी जान बच गई। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

यह घटना उस समय हुई जब ट्रेन नंबर 56910 होसपेट-केएसआर बेंगलुरु पैसेंजर दोपहर 2 बजकर 5 मिनट पर बेंगलुरु के लिए रवाना हो रही थी। इसी बीच गौरव नाम का यात्री प्‍लैटफॉर्म नंबर 1 पर चलती ट्रेन पर चढ़ने लगे। जिसके कारण उनका पैर दरवाजे से फिसल गया और वह प्‍लैटफॉर्म और ट्रेन के बीच गिर गए। 

इसी बीच कॉन्‍स्‍टेबल ने तेजी से दौड़कर उन्‍हें पकड़ लिया और अपनी तरफ खींच लिया। इस तरह कॉन्‍स्‍टेबल हरीशा की सतर्कता से गौरव की जान बच गई। दक्षिण पश्चिम रेलवे के एक अधिकारी ने बताया, "रेल में यात्रा करने वाले और प्‍लैटफॉर्म पर खड़े लोगों ने हरीशा के इस कदम की जमकर तारीफ की।" 

उधर, दक्षिण पश्चिम रेलवे के जनरल मैनेजर अजय कुमार सिंह ने कहा है कि वह इस साहसिक कार्य के लिए कॉन्‍स्‍टेबल हरीशा को सम्‍मानित करेंगे। 
 

Created On :   22 Jan 2019 9:38 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story