comScore

रेल टिकटों की कालाबाजारी में पकड़ाया रेल्वे कर्मचारी

January 08th, 2019 14:26 IST
रेल टिकटों की कालाबाजारी में पकड़ाया रेल्वे कर्मचारी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। टिकटों की कालाबाजारी करने वाले एक रेल्वे कर्मचारी को आरपीएफ ने गिरफ्तार किया है। आरोपी दपूम रेलवे के अजनी स्टोर में इलेक्ट्रिकल सिग्नल मेंटेनर का काम करता है। कार्रवाई के बाद दुकान से 5 लाइव टिकटों के साथ पुराने 22 टिकट मिले हैं, जिसकी कुल कीमत 50 हजार रुपए बताई गई है। कार्रवाई मंडल सुरक्षा आयुक्त ज्योतिकुमार सतिजा के मार्गदर्शन में खुफिया शाखा टीम ने की है। 

टिकट खिड़की से भी निकालता था टिकट
अशोक चौक पर स्थित बालाजी इंटरप्राइजेज में छापामार कार्रवाई के दौरान दुकान मालिक रितेश राव पूना रामूराव (32) निवासी बुद्धनगर नागपुर ने पहले दुकान से किसी तरह की टिकट कालाबाजारी होने की बात से इनकार किया, लेकिन जांच में काउंटर में रखे 5 लाइव टिकट व पुराने 17 टिकट मिले। दोनों टिकटों की कुल कीमत 50 हजार 598 रुपए है। सख्ती से दुकान मालिक से पूछताछ करने पर आरोपी ने टिकट कालाबाजारी में उसके साथ एक अन्य व्यक्ति के शामिल होने की बात कही। बताया कि आईआरसीटीसी से पत्नी के नाम पर जस्ट क्लिक नाम से एजेंड आईडी ली है। लाइसेंस नंबर 06613 है। पत्नी के नाम पर प्राप्त आईडी की आड़ में वह जरूरतमंदों को कमिशन लेकर टिकट निकालकर देता था। इस काम के लिए वह एक व्यक्ति की मदद भी लेता था। इसके अलावा कई बार आरक्षण टिकट काउंटर से भी टिकट निकालता था। पुलिस ने टिकटों की जब्ती के साथ कंप्यूटर, प्रिंटर, राउटर करीब 25 हजार का माल जब्त किया है।

कोल्ड्रिंक की बोतल में शराब तस्करी करते रिटायर रेलवे कर्मी गिरफ्तार
स्टेशन परिसर में आरपीएफ ने एक रेलवे के सेवानिवृत्त कर्मचारी को कोल्ड्रिंक की बोतल में शराब की तस्करी करते हुए पकड़ लिया। उसके पास यूनियन का पहचान पत्र भी पाया गया है। कार्रवाई मंडल सुरक्षा आयुक्त के मार्गदर्शन, वी. वानखेड़े के नेतृत्व में सिपाही विकास शर्मा, अनीस खान, उषा तिग्गा, सुषमा ढोमणे ने की।  दोपहर 12 बजे आरोपी जुमक गोहिते (65), निवासी हिंगनघाट स्टेशन परिसर के ओपन प्रतीक्षालय में संदिग्ध अवस्था में घूमते हुए दिखाई दिया। सिपाही ने उसे परिसर में घूमने का कारण पूछा तो वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। उसके थैले की पड़ताल करने पर उसमें कोल्ड्रिंक की तीन भरी हुई बोतल मिली। बोतल के बारे में पूछने पर बोतलों में पानी होने की बात कही, लेकिन संदेह होने पर जांच-पड़ताल में बोतलों मंे शराब पायी गई। आरोपी ने 8 शराब की बोतलों को इन बोतलों में भर दिया था। शराब की कीमत 1 हजार 7 सौ रुपए बताई गई। दूसरी कार्रवाई दोपहर 3 बजे हुई। प्लेटफार्म नं.-3 पर एक व्यक्ति संदिग्ध अवस्था बैग के साथ बैठा मिला। पूछताछ में कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर उसे थाने  लाया गया। उसने अपना नाम संदेश कावले ( 25), निवासी चंद्रपुर बताया। बैग की तलाशी में 8 शराब की बोतलें मिलीं। शराब की कीमत साड़े चार हजार रुपए है।
अंबाझरी से मिलेग

कमेंट करें
ZPluf