comScore

चलती ट्रेन से फिसलकर गिरी महिला, RPF जवानों ने बचाई जान

May 18th, 2018 14:44 IST

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अक्सर यात्री ट्रेन पकड़ने की जल्दी में लापरवाही करते हैं और कई बार उन्हें इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ती है। मुंबई सेंट्रल स्टेशन पर एक ऐसा ही मामला सामने आया है। चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रही एक महिला स्टेशन और ट्रेन के गैप में आ गई। ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ का जवान महिला को गिरते देख लेता है और फौरन उसकी तरफ दौड़कर वहां मौजूद अन्य लोगों के साथ मिलकर महिला को बचा लेते हैं। बताया जा रहा ही कि महिला ट्रेन के अखिरी डिब्बे में चढ़ने की कोशिश कर रही थी। इस घटना के दौरान ट्रेन को भी कुछ समय तक स्टेशन पर रुकवा दिया जाता है।

प्लेटफॉर्म नंबर 4 हुई ये घटना

मुंबई सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 4 पर खड़ी एक ट्रेन पर महिला चढ़ने की कोशिश कर रही थी। तभी ट्रेन चलनी शुरू हो गई, जिससे महिला हड़बड़ा गई और चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करती है इस दौरान महिला का पैर फिसल जाता है और वह ट्रेन और प्लैटफॉर्म के बीच गैप में फंस गई। रेलवे सुरक्षा बल के जवान कुछ अन्य लोगों के महिला यात्री की जान बचा लेता है। ये पूरी घटना स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो जाती है।

ऐसी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं, जिसमें लोगों की ऐसी ही लापरवाही करते सीसीटीवी कैमरे में देखा जा चुका है। इससे पहले हाल ही में मुंबई के पश्चिम रेलवे के नायगांव स्टेशन पर एक कॉन्स्टेबल की सतर्कता के कारण दर्दनाक हादसा होते-होते टल गया था। 

कमेंट करें
JxCpT