RPF ने साइबर कैफे में मारा छापा, 16 आरक्षित टिकट सहित 1.15 लाख रुपए जब्त 

RPF raided cyber cafe and recovered 1.15 lac with 16 tickets
RPF ने साइबर कैफे में मारा छापा, 16 आरक्षित टिकट सहित 1.15 लाख रुपए जब्त 
RPF ने साइबर कैफे में मारा छापा, 16 आरक्षित टिकट सहित 1.15 लाख रुपए जब्त 

डिजिटल डेस्क, नागपुर। वैशाली नगर में साइबर कैफे में चल रहे रेल आरक्षित टिकट की काला बाजारी का रेलवे आरपीएफ ने भांडाफोड़ किया है। साइबर कैफे पर आरपीएफ ने छापा मारकर 16 रेलवे टिकट व नकदी सहित करीब 1 लाख 15 हजार रुपए का माल जब्त कर आरोपी रूपेश मेश्राम के खिलाफ कार्रवाई की। कैफे का फरार संचालक रूपेश मेश्राम ही है। 

सूत्रों के अनुसार वैशाली नगर के मौर्या साइबर कैफे की आरपीएफ ने तलाशी लेकर अवैध रेल आरक्षित टिकट जब्त किए। गुप्त सूचना के आधार पर आरपीएफ ने मौर्या साइबर कैफे पर छापा मारा। छापे के दौरान रुपेश दुकान में नहीं था। तलाशी के दौरान दुकान एवं कम्प्यूटर सिस्टम से 61,050 रुपए के कुल 16 टिकट अवैध तरीके से बानाए पाए गए। इस दुकान से 16 टिकटों के अलावा कम्प्यूटर सिस्टम, नगद  560 रुपए व मोबाइल जब्त किया गया। पुलिस ने आरोपी रूपेश मेश्राम की खोजबीन की, लेकिन उसका कुछ भी पता नहीं चल पाया।  

मोतीबाग स्थित आरपीएफ थाने में फरार आरोपी रूपेश मेश्राम के खिलाफ धारा 143 रेलवे अधिनियम के अंतर्गत  मामला दर्ज किया गया है। रेलवे मंडल सुरक्षा आयुक्त आरपीएफ नागपुर के वरिष्ठ अधिकारी आशुतोष पाण्डेय के निर्देशन एवं  एके स्वामी के मार्गदर्शन में  कार्रवाई की गई। मोतीबाग आरपीएफ थाना प्रभारी गणेश गरकल  के नेतृत्व में  प्रधान आरक्षक उषा बिसेन, के.पी. गवली, प्रकाश राइसेड़ाम, राहुल सिंह, एस.के. नेवारे आरक्षक प्रदीप गाढवे और  बंशी हलमारे आदि ने कार्रवाई में सहयोग किया। 

इधर नैनो कार से शराब की तस्करी
नैनो कार में बिना अनुमति के शराब की खेप ले जाते हुए तहसील पुलिस ने एक आरोपी को धरदबोचा। कार व शराब सहित करीब 1.13 लाख रुपए का माल जब्त किया गया। पुलिस ने नैनो कार में शराब की तस्करी करने वाले आरोपी आनंद नत्थूसिंह चंदेल (38), बल्लारशाह, चंद्रपुर निवासी के खिलाफ तहसील थाने में मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया है। आरोपी आनंद को पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर गार्ड लाइन परिसर में जाल बिछाकर पकड़ा।

Created On :   16 July 2018 8:42 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story