'कश्मीरी युवकों को नागपुर ले जाकर ट्रेनिंग दे रहा RSS'

RSS training for Kashmiri youths in Nagpur says farooq abdullah
'कश्मीरी युवकों को नागपुर ले जाकर ट्रेनिंग दे रहा RSS'
'कश्मीरी युवकों को नागपुर ले जाकर ट्रेनिंग दे रहा RSS'

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी के प्रेसिडेंट और सांसद फारूख अब्दुल्ला ने आरोप लगाया है कि आरएसएस कश्मीर के युवाओं को नागपुर ले जाकर उन्हें ट्रेनिंग दे रहा है। फारूख ने कहा राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ घाटी के दूर-दराज के गांवों से युवाओं को नागपुर ले जाकर उनका ब्रेनवाश कर रहा है। एक अंग्रेजी अख़बार ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि ये बात फारूख अब्दुल्ला ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के हजारों कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही।

अब्दुल्ला ने कहा, ‘कुपवाड़ा जैसे गांवों से युवाओं को नई दिल्ली ले जाया जा रहा है और फिर उन्हें वहां से नागपुर भेज दिया जाता है। वहां उनका ब्रेनवाश किया जाता है और आरएसएस का एजेंट बनने की ट्रेनिंग दी जाती है। उन्होंने राज्य के लोगों से ‘संघी और आरएसएस विचारधारा’ से लड़ने के लिए कहा। अब्दुल्ला ने कहा, ‘अब हमारी विधानसभा से नहीं, बल्कि नागपुर से आदेश पारित होते हैं।

उन्होंने भाजपा नेता राम माधव पर कहा, "राम माधव मामा बने हैं कश्मीर के। कौन हैं वो? राम माधव कश्मीर के बारे कुछ नहीं जानते हैं? वह बिना बुलेटप्रूफ कार के यात्रा नहीं करते"। अब्दुल्ला ने कहा, हम धर्मनिरपेक्ष हैं और रहेंगे। आप कितनों को जेल भेजेंगे? आप हमें नहीं डरा सकते। आप केवल हमें मार सकते हैं, लेकिन हमारे सिद्धांतों को कभी भी नहीं दबा सकते।

फारूख अब्दुल्ला ने केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा और कहा, केंद्र सरकार ने कभी भी कश्मीर के लोगों की भावनाओं का सम्मान नहीं किया। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस को तोड़ने की कोशिश भी की गई है। अब्दुल्ला ने पूछा, ‘कुछ लोगों को पाकिस्तान या अन्य हिस्सों से पैसे लेने के आरोप में गिरफ्तार किए जाने को लेकर अब तक कुछ भी सार्वजनिक नहीं किया गया है। नेशनल कॉन्फ्रेंस को तोड़ने के लिए नई दिल्ली से पैसा आया है, उसका क्या हिसाब है। वह पैसा किसको मिला है?’

Created On :   1 Nov 2017 11:53 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story