comScore

पुणे में आरटीआई कार्यकर्ता की हत्या

February 12th, 2019 10:59 IST
पुणे में आरटीआई कार्यकर्ता की हत्या

डिजिटल डेस्क, पुणे। पुणे में आरटीआई कार्यकर्ता का अपहरण कर बेरहमी से हत्या करने की घटना सामने आयी है। हत्या कर लाश को मुलशी तहसील के मुठा गांव की खाई में फेंक दिया गया था। विनायक सुधाकर शिरसाट (32) हत्या की गई,जो आरटीआई कार्यकर्ता  है। भारती विद्यापीठ पुलिस स्टेशन में 30 जनवरी को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करायी गई थी।

विनायक शिरसाट यह शिवणे उत्तमनगर इलाके में रहता था। यह आरपीआई के उपाध्यक्ष भी थे। आरटीआई का इस्तेमाल कर वडगांव धायरी सहित इलाके में चल रहे अवैध निर्माणकार्य के खिलाफ आवाज उठाकर अवैध इमारतों को गिराकर कार्रवाई करवायी थी। 

इस मामले में विनायक शिरसाट का भाई किशोर शिरसाट ने भारती विद्यापीठ पुलिस में शिकायत की थी। भारती विद्यापीठ पुलिस स्टेशन ने अपहरण का मामला दर्ज किया था। जांच के दौरान मृतक के मोबाइल का आखिरी लोकेशन मुठा गांव में पाया गया। पिछले कुछ दिनों से पुलिस शिरसाठ को ढूंढ रही थी।

पिरंगुट से लावसा यह रोड पर मुठा गांव से कुछ दूरी पर सड़ी हुई अवस्था में खाई में विनायक शिरसाठ की लाश पायी गई। लाश के कपड़ों और जेब में रखे मोबाइल से शिकायतकर्ता किशोर ने अपने भाई की लाश की शिनाख्त की। पुलिस इस मामले में अधिक जांच कर रही है। 

कमेंट करें
9HfZB