चुनाव के लिए चाहिए 366 बसें व्यवस्था हुई 200 की , आरटीओ को छूट रहा पसीना

RTO is still sweaty for arranging 366 buses for assembly elections
चुनाव के लिए चाहिए 366 बसें व्यवस्था हुई 200 की , आरटीओ को छूट रहा पसीना
चुनाव के लिए चाहिए 366 बसें व्यवस्था हुई 200 की , आरटीओ को छूट रहा पसीना

डिजिटल डेस्क, कटनी। विधानसभा चुनाव के लिए 366 बसों के इंतजाम करने में आरटीओ को अभी से पसीनें छूट रहे हैं। दस दिन बाद निर्वाचन के लिए बसें सौपी जानी है, और अभी तक विभाग के पास करीब 200 बसों की ही व्यवस्था हो पाई है। ऐसे में अब उन बस मालिकों का भी पता आरटीओ लगा रही है। जिसका संचालन जिला मुख्यालय के बस स्टैण्ड से न होकर ब्लाक या फिर ग्रामीण क्षेत्रों के बस स्टैण्ड से अन्य शहरों के लिए होता है। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि  जिले में इतनीं बसें हैं कि अन्य जगहों से व्यवस्था नहीं करनी पड़ेगी। निर्धारित तिथि तक बसों की व्यवस्था कर ली जाएगी।

दस दिन का ही समय
विभाग के पास अब दस दिन का ही समय बचा हुआ है, जब और अन्य बसों की व्यवस्था करनी होगी। ताकि चुनाव के समय वाहनों की परेशानी न होने पाए। विभाग के पास फील्ड के कर्मचारी पहले से ही कम हैं। ऐसे में प्रत्येक वाहन मालिकों का पता लगाकर उनके पास संदेश भेजने में विभाग को मशक्कत करनी पड़ रही है। जिला  मुख्यालय के बस संचालक तो आसानी से पकड़ में आ रहे हैं। लेकिन दूरस्थ क्षेत्रों के बस मालिक संदेश देने पर भी कार्यालय नहीं पहुंच रहे हैं।

छह दिनों तक परेशानी
बसें अधिगृहित होने से छह दिनों तक यात्रियों को भी परेशानियों से रू-ब-रू होना पड़ सकता है। जो यात्री इस बीच बस से कहीं सफर करने की योजना बनाए हुए हैं, तो वे पहले से ही उस स्थान का सफर कर लें। अन्यथा वाहनों की कमीं के चलते उनके सफर में ब्रेक लग सकता है। आरटीओ विभाग द्वारा बताया गया कि चुनाव 28 नवंबर को होना है। इस स्थिति में 24 नवंबर को ही सभी बसों का अधिगृहण कर लिया जाएगा। 24, 25, 26, 27, 28  और 29 नवंबर को बसें चुनावी कार्य में संलग्न रहेंगी।

छोटे वाहन अभी से इंगेज-
छोटे वाहनों को अभी से चुनाव कार्य के लिए लगा दिया गया है। निष्पक्ष मतदान के लिए कई दल तैनात किए गए हैं। संबंधित विधानसभा क्षेत्रों में अधिकारियों के भ्रमण के लिए वाहन भी दे दिए गए हैं। आरटीओ ने बताया कि छोटे वाहनों की जिम्मेदारी फिलहाल उन्हें नहीं दी गई है। संबंधित क्षेत्र के एसडीएम कार्यालय ही छोटे वाहनों की  यवस्था कर रहे हैं।

इनका कहना है
विधानसभा चुनाव में 366 बसों की आवश्यकता है। अभी तक 200 बसों का इंतजाम कर लिया गया है। जरुरत के हिसाब से और बसों की व्यवस्था की जा रही है। 24
नवंबर से लेकर 29 नवंबर तक ये बसें चुनाव कार्य में संलग्न रहेंगी। - एम.डी. मिश्रा, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी

 

Created On :   14 Nov 2018 7:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story