comScore
Dainik Bhaskar Hindi

'रुपे' का क्रेडिट कार्ड जल्द होगा लॉन्च

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 13:06 IST

597
0
0
'रुपे' का क्रेडिट कार्ड जल्द होगा लॉन्च

टीम डिजिटल, चेन्नई. नेशनल पेमेंट्स कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया जल्द ही क्रेडिट कार्ड के बिजनेस में भी कदम रखने वाला है. यह एक महीने के अन्दर अपने 'रुपे' क्रेडिट कार्ड को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है. नेशनल पेमेंट्स कारपोरेशन के चेयरमेन एम बालचंद्रन ने मीडिया को बताया कि शायद एक महीने में हम रुपे क्रेडिट कार्ड की कामर्शियल लॉन्चिंग कर दें. उन्होंने कहा कि एनपीसीआई अभी रुपे डेबिट कार्ड्स ऑफर कर रहा है और इसने 'रुपे क्रेडिट कार्ड' की पायलट लॉन्चिंग के लिए 10 सरकारी और कोऑपरेटिव बैंकों से हाथ मिलाया है. एनपीसीआई ने अप्रैल 2012 में रुपे डेबिट कार्ड लॉन्च किया था.
 
बालचंद्रन ने कहा कि हम जल्द ही रुपे कार्ड का क्रेडिट कार्ड वर्जन लॉन्च करने वाले हैं . इसके लिए हम लॉन्च कैंपेन के तहत अलग-अलग 300 से ज्यादा वर्कशॉप कर रहे हैं. उन्होंने कुछ आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि देश में संचालित 77 करोड़ 50 लाख डेबिट कार्ड्स के मुकाबले क्रेडिट कार्ड्स की संख्या महज ढाई करोड़ है. रुपे क्रेडिट कार्ड को चार वैरियंट्स में पेश किया जाएगा. इनमें सबसे बड़े वैल्यू के कार्ड पर 10 लाख रुपये तक का इंश्योरेंस ऑफर किया जाएगा.
 
अपने लॉन्चिंग कार्यक्रम के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, 'एनपीसीआई 'टैप ऐंड गो' कार्ड लॉन्च करेगा जो कोच्ची मेट्रो में यात्रा के लिए इस्तेमाल किया जा सकेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 जून को कोच्ची मेट्रो प्रॉजेक्ट की शुरुआत करने जा रहे हैं. हम उसी दिन बेंगलुरु में भी बीएमटीसी (बेंगलुरु मेट्रोपोलिटन ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन) के लिए इसी तरह का कार्ड लॉन्च करेंगे.'

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download