comScore

पाक के झूठ पर भड़का रुस कहा, कश्मीर मामले में नहीं होगा कोई रोल

July 27th, 2017 16:26 IST
पाक के झूठ पर भड़का रुस कहा, कश्मीर मामले में नहीं होगा कोई रोल

टीम डिजिटल, नई दिल्ली.  आतंकवाद के साथ पाक झूठी खबरें फैलाने में भी माहिर है, लेकिन इस बार उसकी खबर का संबंध सीधे रुस से है. इस बार पाक की हरकत ने रुस को भी नाराज कर दिया है. पाक मीडिया की खबर के अनुसार रूस ने भारत और पाक के बीच 'बिचौलिया' बनने की पेशकश की थी, जो पूरी तरह से झूठ पर आधारित थी. रुसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन के कार्यालय ने ऐसी किसी भी पेशकश से इनकार किया, जिसके बाद भारत ने पाकिस्तान को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि वो गलत बातों को न फैलाए.
 
भारत ने भी पाकिस्तानी मीडिया में चल रही ऐसी किसी भी रिपोर्ट का जोरदार खंडन किया है. भारत ने कहा कि ऐसी बकवास बातें फैलाई जा रही हैं, जिनका कोई मतलब नहीं है. रुसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन की ओर से जारी बयान में कहा गया कि इस तरह से आ रही सभी रिपोर्ट्स बकवास हैं, जिसमें कहा जा रहा है कि रूस ने भारत और पाकिस्तान के बीच विवादों को निपटाने के लिए मध्यस्थता की पेशकश की है.

अभी कुछ दिनों पहले भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रूस यात्रा के समय भी रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने साफ कहा था कि रुस भारत और पाक के किसी भी द्विपक्षीय मामले में हस्तक्षेप नहीं करेगा. दोनों देश अपने आपसी मामलों को आपस में ही निपटाएं. जिस तरह की रिपोर्ट आ रही है, वो पाकिस्तान की तरफ से फैल रही अफवाहें हैं. रूस ने कहा कि वो इस्लामाबाद और नई दिल्ली के बीच के संबंधों में किसी तरह की बिचौलिए की भूमिका नहीं निभाएगा.


कमेंट करें
9i8wg