रेयान स्कूल मर्डरः SC की केंद्र-राज्य को फटकार, अब होगी CBI जांच

Ryan School: SC rebuked Center-state government,CBI inquiry now
रेयान स्कूल मर्डरः SC की केंद्र-राज्य को फटकार, अब होगी CBI जांच
रेयान स्कूल मर्डरः SC की केंद्र-राज्य को फटकार, अब होगी CBI जांच

डिजिटल डेस्क,गुरुग्राम। गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में हुई 7 साल के प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या के बाद पूरे देश में आक्रोश है। स्कूल के बाहर लोगों ने प्रदर्शन कर अपनी नाराजगी जताई, साथ ही सख्त कार्रवाई की मांग की। वहीं प्रद्युम्न के माता-पिता ने पुलिस जांच से असंतोष जाहिर किया है और हरियाणा सरकार से बच्चे की हत्या की जांच सीबीआई से कराए जाने की मांग की है। प्रद्युम्न के पिता ने सुप्रीम कोर्ट में आज (सोमवार) को अर्जी दाखिल और कोर्ट ने मामले में फूर्ती दिखाते हुए आज ही सुनवाई की। अपील पर सुनवाई करते हुए SC ने राज्य और केंद्र सरकार को फटकार लगाई और नोटिस भेजा। SC ने CBI और CBSE को भी नोटिस भेजा। जिसके बाद हरियाणा सीएम मनोहर खट्टर ने मामले में CBI जांच के आदेश दिए। वहीं सीएम खट्टर ने खुद प्रद्युम्न के पिता से फोन पर बात भी की।

प्रद्युम्न की स्कूल के टॉयलेट गला रेतकर हुई थी हत्या

गौरतलब है कि रेयान इंटनेशनल स्कूल में सेकेंड क्लास के बच्चे प्रद्युम्न की शुक्रवार को स्कूल के टॉयलेट गला रेत कर हत्या कर दी थी। पुलिस ने इस मामले में स्कूल के बस कंडक्टर को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन प्रद्युम्न के परिवार वालों का कहना है कि वो इस गिरफ्तारी से संतुष्ट नहीं है। इस मामले में स्कूल प्रशासन कुछ छिपा रहा है, जिसकी जांच सीबीआई से होनी चाहिए। 

मामले में हरियाणा सरकार ने SIT जांच का आदेश दिया है। जिसकी जांच रिपोर्ट रविवार शाम को गुरुग्राम के डीसीपी के पास जमा करा दी गई। रिपोर्ट में स्कूल प्रबंधन की लापरवाही सामने आई है।

SIT जांच में सामने आईं ये गलतियां

एसआईटी की रिपोर्ट के मुताबिक,स्कूल में एक-दो नहीं बल्कि कई स्तरों पर लापरवाही बरती जा रही थी, जैसे सीसीटीवी लगाने में गड़बड़ी की गई। स्कूल के अंदर ड्राइवर, कंडक्टरों के लिए अलग से टॉयलेट नहीं बनाया गया। स्कूल की बाउंड्री टूटी थी, जिससे कोई भी बाहरी व्यक्ति सीधा स्कूल टॉयलेट के अंदर घुस सकता था। वहीं स्कूल कर्मचारियों का सही तरीके से पुलिस वेरिफिकेशन नहीं किया गया।

Created On :   11 Sep 2017 4:10 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story