तीसरी शक्ति बनेगा सवर्ण समाज पार्टी, आरक्षित सीटों पर उतारेगी प्रत्याशी, सदस्यता अभियान शुरू

Sabarn Samaj Party will become Third power option in mp election 2018
तीसरी शक्ति बनेगा सवर्ण समाज पार्टी, आरक्षित सीटों पर उतारेगी प्रत्याशी, सदस्यता अभियान शुरू
तीसरी शक्ति बनेगा सवर्ण समाज पार्टी, आरक्षित सीटों पर उतारेगी प्रत्याशी, सदस्यता अभियान शुरू

डिजिटल डेस्क, शहडोल। सवर्ण पार्टी तीनों राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में आरक्षित सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। चुनाव में अधिक से अधिक सीटें प्राप्त हों इसके लिए समान विचारधारा वाले संगठनों से सपाक्स समाज, करणी सेना, ब्राह्मण समाज, राजपूत समाज आदि से चर्चा चल रही है। आपसी सहमति से सीटों का बंटवारा कर प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी। यह बात एक पत्रवार्ता के दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष लक्ष्मण तिवारी ने कही। पत्रकारों को जानकारी देेते हुए उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी तीन राज्यों मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में चुनाव लड़ेगी।

पत्रवार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि सवर्ण समाज पार्टी आरक्षण विरोधी नहीं है, लेकिन आरक्षण आर्थिक आधार पर होना चाहिए। अभी तो आरक्षण का दुरुपयोग हो रहा है। आरक्षण के असली हकदार को इसका लाभ नहीं मिल रहा है। कुछ विशेष लोग ही बार-बार इसका लाभ ले रहे हैं। हम एक बार आरक्षण का लाभ ले चुके परिवार को सामान्य श्रेणी के समान मान्यता देंगे। उन्होंने कहा कि एट्रोसिटी एक्ट को लेकर लोगों मेें पीड़ा है। लोग विकल्प ढूढ़ रहे हैं, तीसरी शक्ति की तलाश कर रहे हैं। सवर्ण समाज तीसरी शक्ति बनेगा। लोगों की पीड़ा को देखते हुए ही वे 23 साल बाद फिर से सवर्ण समाज पार्टी में आए हैं। उन्होंने दावा किया कि पार्टी सबसे ज्यादा  आरक्षित वर्ग की सीटें ही जीतेगी। पत्रकारों को जानकारी देते हुए श्री तिवारी ने कहा कि अब समय आ गया है कि जातिगत आरक्षण न देकर लोगों को आर्थिक आधार पर आरक्षण दिया जाए। वर्तमान समय में सवर्ण परिवार में भी पढ़े-लिखे युवा हैं, लेकिन उनकी आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण वे आगे की पढ़ाई नहीं कर पाते हैं। आरक्षण उन्हीं को दिया जाए, जो अर्थिक रूप से कमजोर हैं, चाहे वे किसी भी जाति व समुदाय के क्यों न हों।

शीघ्र जारी होगी प्रत्याशियों की सूची
उन्होंने कहा कि पार्टी प्रत्याशियों की सूची दो दिन बाद जारी की जाएगी। रविवार को पार्टी के संसदीय दल की बैठक होगी। उन्होंने कहा कि शहडोल से पार्टी के सदस्यता अभियान की शुरुआत की जा रही है। अभी तक 78 लोगों को सदस्यता दिलाई जा चुकी है। हम मिस्ड कॉल से सदस्यता नहीं दिला रहे, बल्कि एक शपथ पत्र भरवा रहे हैं

Created On :   13 Oct 2018 1:16 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story