comScore
Dainik Bhaskar Hindi

जब गडकरी की गेंदों पर सचिन ने लगाए चौके-छक्के, गानों पर थिरके क्रिकेटर्स

BhaskarHindi.com | Last Modified - January 13th, 2019 18:23 IST

2.2k
1
0
जब गडकरी की गेंदों पर सचिन ने लगाए चौके-छक्के, गानों पर थिरके क्रिकेटर्स

डिजिटल डेस्क, नागपुर। खासदार क्रीड़ा महोत्सव के उद्घाटन के लिए सचिन तेंडुलकर के यशवंत स्टेडियम में आगमन के साथ ही सचिन-सचिन के नारों से परिसर गूंज उठा। इस प्रकार के शानदार स्वागत के लिए उन्होंने नागपुरवासियों का आभार माना। कार्यक्रम के अंत में उन्होंने मंच पर क्रिकेट खेली और केन्द्रीय मंत्री नितीन गडकरी की गेंदों पर लंबे-लंबे छक्के भी जड़े। हालांकि समारोह का आगाज क्रीड़ा ज्योत के प्रज्वलन के साथ हुआ। क्रीड़ा चौक से निकली मशाल रैली के आखिरी पड़ाव में मृणाली पांडे, निधि तरारे, राजेन्द्र पाटील और उमेश मल्लेवार ने मशाल को सचिन के हाथों में सौंपा और सचिन ने क्रीड़ा ज्योत प्रज्वलित किया। इसके उपरांत एशियाड कबड्डी में ईरानी महिला टीम को चैंपियन बनाने में अहम योगदान देने वाली कोच शैलेजा जैन ने क्रीड़ा ध्वज फहराया। 
सारे जहां से अच्छा' की धुन पर हुआ मार्चपास्ट

भोसला मिलिटरी स्कूल के बैंड की "सारे जहां से अच्छा' की धुन पर मार्चपास्ट हुआ। इसमें साइक्लिस्ट, स्पाॅफ्टबॉल खिलाड़ी, बास्केटबॉल, तायक्वांडो, गर्ल्स बॉक्स क्रिकेट, महिला ग्रुप, कैरम, फुटबॉल, वॉलीबॉल, बैडमिंटन, खो-खो, लॉन-टेनिस, मल्लखंब, तैराकी, स्केटिंग, एथलेटिक्स, कबड्डी, टेबल-टेनिस, जूड़ो, अंध गर्ल्स क्रिकेट, दिव्यांग खिलाड़ी और बॉडी बिल्डर्स ने हिस्सा लिया। इसके बाद पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट प्रशांत वैद्य ने खिलाड़ियों को शपथ दिलाई।

सीपीएस दाभा के बच्चों की गणेश वंदना
सेंटर प्वाइंट स्कूल दाभा के बच्चों की गणेश वंदना के साथ संस्कृतिक कार्यक्रम का आगाज हुआ। उपरांत शिवकालीन लड़ाई के दृश्य ने सभी का मन जीत लिया। मल्लखंब और रोप मल्लखंब पर युवाओं के करतब पर दर्शकों ने प्रोत्साहन स्वरूप जमकर तालियां बजाई। वहीं एचीवर्स जिम्नास्टिक अकादमी के बच्चों ने मंच के सामने जिम्नास्टिक का खेल दिखाया। केशवनगर विद्यालय के बच्चों ने पिरामिड्स बनाए और फायररिंग के बीच में से गुजरने का कारनामा भी दिखाया। केशवनगर विद्यालय के ढोल पथक और लेझिम ग्रुप ने सुंदर नृत्य प्रस्तुत किया। 

जब क्रिकेटर्स ने लगाए ठुमक
‘तू घंटी बिग बन दी, पूरा लंदन ठुमकदा’ गाने पर जब क्रिकेटर्स ने ठुमके लगाए, तो पूरा यशवंत स्टेडियम मस्ती में झूम उठा। युवा अपनी जगह पर डांस करने पर मजबूर हो गए। खासदार क्रीड़ा महोत्सव के उद्घाटन पर सचिन तेंडुलकर से मिलने उनके फैंस का जमावड़ा रहा। महोत्सव का शुभारंभ रंगारंग कार्यक्रमों से किया गया। जल्लोष ऑर्केस्ट्रा ने महोत्सव की रंगत में चार चांद लगा दिए। 

संगीतमय हुआ माहौल
हर वर्ग के पसंदीदा क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर के फोटो खींचने के लिए सभी के हाथों में जगमगाते मोबाइल के लाइट और सुरमयी शाम ने पूरा माहौल संगीतमय कर दिया। युवाओं के पसंदीदा गाने सइयो नी, हम्मा हम्मा, पहला नशा पहला खुमां, खइके पान बनारस वाला, दिल्ली वाली गर्ल फ्रेंड छाेड़ छाड़ के, यमला पगला दीवाना, झुमका बरेली वाला आदि गानों की पेशकश ने सुहानी शाम को और भी सुहावना बनाया।

‘थारी शरारत सब जानू मैं चौधरी’ पर झूमे श्रोता
उधर रॉयल चैलेंज स्पोर्ट ड्रिंक बोल्ड लीग की ओर से अमित त्रिवेदी का लाइव कंसर्ट मानकापुर स्टेडियम में हुआ। कार्यक्रम शुरू होने के दो घंटे पहले ही स्टेडियम के बाहर भीड़ नजर आने लगी और कुछ देर बाद पूरा स्टेडियम भर गया। अचानक केदारनाथ फिल्म के ‘नमो नमो शंकरा’ गाने से कंसर्ट की शुरुआत की गई । स्टेज पर अमित त्रिवेदी के साथ पूरे स्टेडियम के लोगों को ऊर्जा से भर दिया आैर लाइव कंसर्ट की शुरुआत हुई। पश्मीना, जिंदा हूं यार, नयन तरसे, लव यू जिंदगी, इक कुड़ी गीत सुनते ही पूरे स्टेडियम में संगीतमयी लहर दौड़ गई। कंसर्ट में अमित त्रिवेदी के साथ चार गायक यशीता शर्मा, दिव्या कुमार, जोनिका गांधी और अरुण कामध ने भी गाना गाया। सिंगर्स ने अलग-अलग राज्यों के गीत राजस्थान का चौधरी, गल मिट्ठी मिट्ठी बोल, गुजरात का हे शुभारंभ गाये, साथ ही राज्यों की वेषभूशा भी पहनी। इन सभी गानों ने आडियंस को थिरकने पर मजबूर कर दिया।
 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें
Survey

app-download