अफरीदी को ‘मास्टर’ की खरी-खरी, किसी बाहरी को हमें बताने की जरूरत नहीं

अफरीदी को ‘मास्टर’ की खरी-खरी, किसी बाहरी को हमें बताने की जरूरत नहीं

 

 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के कश्मीर मुद्दे पर दिए गए बयान पर बवाल कम होता नजर नहीं आ रहा है। गौतम गंभीर के बाद अब मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने भी अफरीदी को करारा जवाब दिया है। सचिन ने साफ तौर पर कहा है कि हमारे देश को चलाने और मैनेज करने के लिए हमारे पास सक्षम लोग हैं और किसी बाहरी को हमें ये बताने की जरुरत नहीं है कि हमें क्या करना चाहिए। 

 

 

sachin tendulkar and shahid afridi के लिए इमेज परिणाम

 

विराट-रैना ने भी दिया जवाब

 

सचिन तेंदुलकर से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, सुरेश रैना और गौतम गंभीर ने भी शाहिद अफरीदी को करारा जवाब दिया था। 

 

 

suresh raina, virat kohli and afridi के लिए इमेज परिणाम

 

पाकिस्तानी आर्मी को सलाह दें अफरीदी : रैना 

शाहिद अफरीदी के बयान पर सुरेश रैना ने करारा जवाब देते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा था कि "कश्मीार भारत का अभिन्न अंग है और हमेशा रहेगा। कश्मीर वह पवित्र भूमि है जहां मेरे पूर्वजों का जन्म‍ हुआ। मैं उम्मीद करता हूं कि शाहिद अफरीदी भाई पाकिस्तान आर्मी से कश्मीार में आतंकवाद और प्रॉक्सी वार रोकने को कहेंगे। हम शांति चाहते हैं, खून-खराबा और हिंसा नहीं।"

 

 

 

 

कोहली का पलटवार

 

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी शाहिद अफरीदी के बयान पर पलटवार किया। कोहली ने कहा कि कुछ मुद्दों पर कमेंट करना किसी की बेहद निजी पसंद का मसला है। जब तक मुझे इस मसले की पूरी जानकारी नहीं होगी, तो मैं इन मामलों पर कुछ कहना नहीं चाहूंगा, लेकिन निश्चित तौर पर आपकी प्राथमिकता आपके देश के साथ ही जुड़ी होंगी। कोहली ने कहा कि एक भारतीय होने के नाते हम देश के लिए जो अच्छा होता है वही कहते हैं, मेरी रुचि हमेशा मेरे देश के हित में है, यदि कोई इसका विरोध करता है, तो मैं उसका कभी समर्थन नहीं करूंगा । 

 

 

virat and afridi के लिए इमेज परिणाम

 

 

गंभीर ने दिया था करारा जवाब

 

शाहिद अफरीदी के कश्मीर को लेकर किए गए विवादित ट्वीट पर सबसे पहले भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने करारा जवाब दिया था। गंभीर ने कहा था कि अफरीदी के बयान पर प्रतिक्रिया देने के लिए उनके पास मीडिया से फोन आ रहे हैं, इसमें कहना क्या है? अफरीदी सिर्फ यूएन की ओर देख रहे हैं, जिसका मतलब उनके पुराने शब्दकोश में "अंडर-19" है, जो उनकी एज ब्रैकेट है। मीडिया को अफरीदी की बातों को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए क्योंकि अफरीदी नो बॉल पर विकेट लेने का जश्न मना रहे हैं। 

 

 

 

  
 

कश्मीर पर अफरीदी का विवादित ट्वीट

 

शाहिद अफरीदी ने अपने ट्विटर पर लिखा था कि "भारत के कब्जे वाले कश्मीर में स्थिति नाजुक होती जा रही है। वहां आजादी की आवाज को दबाया जा रहा है और बेगुनाहों को मारा जा रहा है। ये देखकर हैरानी हो रही है कि अभी तक संयुक्त राष्ट्र कहां है और इस तरह की घटनाओं पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं कर रहा है।

 

 

 

Created On :   5 April 2018 4:32 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story