बर्थ-डे पर सचिन को मिला खास तोहफा, 'सचिन-सचिन' से गूंजा स्टेडियम

Sachin Tendulkar celebrates 45th birthday with Wankhede crowd
बर्थ-डे पर सचिन को मिला खास तोहफा, 'सचिन-सचिन' से गूंजा स्टेडियम
बर्थ-डे पर सचिन को मिला खास तोहफा, 'सचिन-सचिन' से गूंजा स्टेडियम

डिजिटल डेस्क, मुंबई।  मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मंगलवार को मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुए मैच के दौरान एक वक्त स्टेडियम सचिन-सचिन की आवाज से गूंज उठा। दरअसल क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर का मंगलवार को बर्थ-डे था और मैच के दौरान सचिन तेंदुलकर ने अपनी फेवरेट जगह वानखेड़े स्टेडियम में फैंस के बीच केक काटकर बर्थ-डे का जश्न मनाया। जिस वक्त सचिन केक काटने आए सारा स्टेडियम सचिन-सचिन से गूंज उठा। हर कोई अपने चहेते क्रिकेटर सचिन को आवाज दे रहा था । सचिन मंगलवार को 45 साल के हो गए हैं और उनके बर्थ-डे पर उन्हें देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर से बर्थ-डे विशेष मिलीं। 

 

 

पिछली बार भी वानखेड़े में ही मनाया था बर्थ-डे
 

ये पहली बार नहीं था जब सचिन ने वानखेड़े स्टेडियम में केक काटकर अपना बर्थ-डे मनाया। सचिन आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के मेंटर हैं और उन्होंने पिछले साल भी आईपीएल सीजन के दौरान वानखेड़े स्टेडियम में ही केक काटकर अपना बर्थ-डे फैंस के साथ सेलिब्रेट किया था। 

 

Image result for GAVASKAR GIFT SACHIN

सचिन तेंदुलकर

 

"मास्टर ब्लास्टर" को "लिटिल मास्टर" का स्पेशल तोहफा

 

सचिन को उनके जन्मदिन पर "लिटिल मास्टर" सुनील गावस्कर ने एक खास तोहफा दिया। मैच शुरु होने से पहले सुनील गावस्कर सचिन तेंदुलकर से मिलने पहुंचे और उन्हें जन्मदिन की बधाई देते हुए एक गिफ्ट दिया। कॉमेंट्री के वक्त जब साथी खिलाड़ियों ने सुनील गावस्कर से तोहफे के बारे में पूछा तो पहले तो गावस्कर बताने से मना करते रहे लेकिन काफी मान मनुव्वल के बाद गावस्कर ने बताया कि उन्होंने सचिन को तोहफे में ऐसी चीज दी है जो सचिन को काफी पसंद है। गावस्कर ने कहा कि सचिन को आफ्टर शेव लोशन काफी पसंद है इसलिए उन्होंने सचिन को वही गिफ्ट किया है। 

 

Related image

 

सचिन का शानदार रिकॉर्ड 

 

सचिन तेंदुलकर क्रिकेट के महान खिलाड़ियों में से एक हैं, सचिन ने 24 साल के अपने क्रिकेट करियर में इंटरनेशनल क्रिकेट में 34357 रन बनाए हैं। उनके नाम टेस्ट और वन-डे क्रिकेट में सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड हैं। सचिन ने वन-डे में 18426 रन और टेस्ट में 15921 रन बनाए हैं। वन-डे क्रिकेट में पहला दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड भी सचिन के ही नाम है। 

Created On :   25 April 2018 4:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story