BCCI प्रमुख ने सचिन के लिए तोड़ दिए थे सारे नियम-कानून

Sachin tendulkar comment in favor of Former BCCI president Raj Singh Dungarpur
BCCI प्रमुख ने सचिन के लिए तोड़ दिए थे सारे नियम-कानून
BCCI प्रमुख ने सचिन के लिए तोड़ दिए थे सारे नियम-कानून

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। BCCI के पूर्व अध्यक्ष राज सिंह डुंगरपुर को याद करते हुए क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदूलकर ने कई बातें शेयर की हैं। राज सिंह डुंगरपुर BCCI में चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष थे। सचिन ने कहा कि राज भाई ने उनकी काफी मदद की है। उन्होंने कहा कि पहली बार जब मुझे राज भाई ने देखा तो मैं 13-14 साल का था और शिवाजी पार्क यंगस्टर के लिए खेल रहा था।

तोड़ दिए थे सारे नियम-कानून

तेंदुलकर ने यहां क्रिकेट क्लब आफ इंडिया (CCI) में डुंगरपुर के नाम पर गेट का उद्घाटन किया। इस दौरान सचिन ने कहा कि जब में राज भाई से पहली बार मिला था तब मैंने शिवाजी पार्क यंगस्टर ओर से खेलते हुए CCI के खिलाफ कुछ रन बनाये थे। उन्होंने कहा कि जब एक बार मेरे नाम की सिफारिश राज भाई से की गयी तो उन्होंने मुझे CCI के लिये खेलने के लिये कहा और उन्होंने मुझे 14 साल की उम्र में ड्रेसिंग रूम में प्रवेश करने की अनुमति दिलाने के लिये सभी नियमों को ताक पर रख दिया। उन्होंने मेरे लिए सारे नियम-कानून तोड़कर मुझे मौका दिया था।

गेट का उद्घाटन करने के बाद सचिन ने कहा कि CCI में आना अच्छा लगता है। जब राज भाई की बात होती है तो मुझे पता नहीं चलता कि कहां से शुरुआत करूं क्योंकि मैं मुश्किल में पड़ जाता हूं। हमारा रिश्ता इसी तरह का ही था, उन्होंने हर जगह मेरा मार्गदर्शन किया था। तेंदुलकर ने यह भी याद किया कि दिवंगत राज सिंह डुंगरपुर 2004-05 में पाकिस्तान के दौरे पर टीम के मैनेजर के तौर पर अपने अंतिम दौरे पर थे। इस दौरान उनके उम्रदराज होने के बावजूद मैं खेल के प्रति उनके जुनून को महसूस कर सकता था।

तेंदुलकर ने कहा कि BCCI के पूर्व प्रमुख ने उन्हें प्रायोजक दिलाकर विदेश में ट्रेनिंग करने में मदद की। उन्होंने कहा कि राज भाई हमेशा युवाओं की मदद करते थे, मैं भाग्यशाली रहा कि उन्होंने मेरी काफी मदद की। ऐसे भी मौके आये जब मुझे विदेशी दौरों पर जाना पड़ा और किसी के पास तब इतने ज्यादा पैसे नहीं होते थे। तब राज भाई प्रायोजकों को मेरे पास लाने में काफी अहम रहे जिन्होंने सुनिश्चित किया कि मुझे वो अनुभव मिले।

Created On :   23 Sep 2017 3:14 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story