यादव और चहल की गेंदों को समझने में दुनिया को काफी टाइम लगेगा : सचिन

Sachin tendulkar comment on kuldeep yadav and yuzvendra chahal
यादव और चहल की गेंदों को समझने में दुनिया को काफी टाइम लगेगा : सचिन
यादव और चहल की गेंदों को समझने में दुनिया को काफी टाइम लगेगा : सचिन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। क्रिकेट की दुनिया के भगवान कहे जाने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदूलकर ने भारतीय गेंदबाज कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को लेकर बड़ा बयान दिया है। सचिन ने कहा है कि यादव और चहल की गेंदों को समझने में अभी दुनिया को काफी टाइम लगेगा। यही कारण है कि ये दोनों ही गेंदबाज विदेशी सरजमीं पर भारत के प्रदर्शन में अहम भूमिका अदा करेंगे। तेंदूलकर का कहना है कि विश्व क्रिकेट को अभी इन कलाई के दोनों युवा स्पिनरों से निपटने का तरीका इजाद करना है, जो अब तक नहीं हुआ है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर बेंगलुरु में आयोजित एक कॉन्क्लेव में उपस्थित हुए थे। यहां उन्होंने कहा कि ये दोनों ही गेंदबाज (चहल और कुलदीप) भारत के लिए काफी अहम साबित होने वाले हैं। बल्कि जब कुलदीप ने धर्मशाला में पदार्पण किया था और कुछ गेंदें फेंकी थी तो मैंने एक ट्वीट किया था कि उसका भविष्य उज्जवल है और उससे विदेशों में हमें अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिल सकती है।

 

कुलदीप यादव

सचिन ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि ये मिलकर अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। यह शानदार है क्योंकि अभी पूरी दुनिया को पता करना है कि उनकी गेंदों को कैसे खेलना है। उन्होंने कहा कि जब बल्लेबाजी की बात आती है तो हम बल्ले से बने रनों की बात करते हैं लेकिन हम मैच भी जीत रहे हैं क्योंकि इन मध्य ओवरों के दौरान ये दो कलाई के स्पिनर (कुलदीप और चहल) गेंदबाजी कर रहे हैं जो निश्चित रूप से शानदार है क्योंकि कुछ महीने पहले इतने कलाई के स्पिनर देखने को नहीं मिलते थे।

 

युजवेंद्र चहल

तेंदूलकर ने कहा कि कलाई के स्पिनर काफी अहम भूमिका निभा सकते हैं, क्योंकि वे पिच पर निर्भर नहीं होते। यह कला तो ऐसी है जो आप हवा में करते हो तथा आपके पास लेग स्पिन और गुगली गेंद फेंकने की वैराइटी होती है। निश्चित रूप से हमारे दिनों में ऑफ स्पिनरों द्वारा ‘दूसरा’ फेंकना आम होता था। उनको लगता है कि भारत को तब तक ज्यादा से ज्यादा मैच जीतने की कोशिश करनी चाहिए जब तक प्रतिद्वंद्वी टीमें उनकी इस कला से निपटने का तरीका नहीं इजाद कर लेतीं।

Created On :   17 Feb 2018 6:56 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story