अफ्रीका में सफलता के लिए सचिन ने दी सलाह, कहा- संयम बरतना होगा

sachin tendulkar give advice to indian batsman for south africa tour
अफ्रीका में सफलता के लिए सचिन ने दी सलाह, कहा- संयम बरतना होगा
अफ्रीका में सफलता के लिए सचिन ने दी सलाह, कहा- संयम बरतना होगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम अपनी खराब बल्लेबाजी के कारण पहला टेस्ट मैच हार चुकी है। अफ्रीका की तेज पिचों पर भारतीय बल्लेबाजों को जूझते देख क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने सलाह दी है। सचिन ने सलाह देते हुए कहा है कि अगर भारतीय बल्लेबाजों को साउथ अफ्रीका में सफल होना है तो संयम बरतना होगा।

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदूलकर ने एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए कहा कि टेस्ट क्रिकेट समझदारी और क्षमता का खेल है। खिलाड़ियों को ये बात समझना होगी कि जब आप घरेलू परिस्थितियों में खेलते हैं तो एंजॉय करते हो, लेकिन विदेशी दौरों पर आपको वो मजा नहीं आने वाला है। सचिन के अनुसार इस बार भारतीय टीम के पास अफ्रीका में सीरीज जीतने का सबसे शानदार मौका है।

सचिन के अनुसार अगर भारतीय टीम ने केपटाउन में थोड़ा सा संयम दिखाया होता और 50 से 80 ओवर में रन बनाने की कोशिश करती तो नतीजा कुछ और होता। अब सेंचुरियन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में ओपनरों की भूमिका अहम होगी। ओपनरों को नई बॉल का डटकर सामना करना होगा।

जब भारत में मैच होते हैं तो एसजी बॉल का इस्तेमाल किया जाता है और एसजी बॉल से गेंदबाजों को 20 से 50 ओवर के बाद मदद मिलती है। मगर दक्षिण अफ्रीका में इसका बिलकुल उलट होता है। वहां पर गेंदबाजों के पहले 25 ओवर बहुत ही ध्यान से खेलने की जरुरत होती है। टीम इंडिया के बल्लेबाजों को बस इन 25 ओवर को किसी तरह बिना शॉट मारे खेलना है।

Created On :   13 Jan 2018 2:56 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story