comScore
Dainik Bhaskar Hindi

सफदरजंग NEW BORN CASE : डॉक्टर को क्लीन चिट

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 13:02 IST

1.2k
0
0
सफदरजंग NEW BORN CASE : डॉक्टर को क्लीन चिट

टीम डिजिटल,दिल्ली. सफरदरजंग अस्पताल में पैदा होने के बाद जिस बच्चे को डॉक्टरों ने मरा हुआ बता दिया था, वह बच्चा सील पैक के घंटों बाद भी जिंदा निकला, जिसे डॉक्टर भी चमत्कार मान रहे थे. लेकिन सोमवार की शाम को बच्चे की मौत हो गई थी.

इसकी जांच के लिए अस्पताल प्रबंधन की एक सदस्यीय जांच कमेटी ने डॉक्टर को क्लीन चिट दे दी है. जांच कमेटी ने इसे अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही नहीं माना है. बल्कि उनका कहना है कि यह मामला प्रसव का नहीं, बल्कि तकनीकि रूप से गर्भपात का था.

ये था मामला
दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में डॉक्टरों ने एक नवजात को मृत बता दिया था,लेकिन जब नवजात को दफनाने के लिए जब पैकेट को खोला गया, तो उसकी सांसें चल रहीं थीं और वह रोया भी. इसके बाद नवजात को तत्काल सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन सोमवार शाम को ही उसकी मौत हो गई थी.

डॉक्टरों, नर्सों की लापरवाही से इंकार
मामले में अस्पताल ने एक तरह से डॉक्टरों व नर्सों की लापरवाही से साफ इंकार कर दिया था. अस्पताल प्रशासन का कहना था कि सील पैक होने की वजह से हो सकता है कि पॉलीथिन में ऑक्सीजन की कमी या ऑक्सीजन व कार्बन डाइऑक्साइड की मिश्रण के कारण कुछ ऐसी स्थिति बनी हो, जिससे बच्चे की धड़कन वापस आ गई.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download