उत्पीड़न का शिकार हो चुके हैं सैफ, #MeToo के तहत सुनाई आपबीती

saif ali khan has said that he also faced harassment many years ago #metoo campaign
उत्पीड़न का शिकार हो चुके हैं सैफ, #MeToo के तहत सुनाई आपबीती
उत्पीड़न का शिकार हो चुके हैं सैफ, #MeToo के तहत सुनाई आपबीती
हाईलाइट
  • सैफ अली खान ने metoo कैंपेन का सपोर्ट किया है।
  • सैफ ने कहा कि उन्होंने भी कई साल पहले उत्पीड़न का सामना किया था।
  • सैफ ने कहा कि यह उत्पीड़न मेरे करियर से संबंधित था।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। #MeToo कैंपेन ने पिछले कुछ दिनों से सिनेमा जगत को हिलाकर रख दिया है। बड़े-बड़े स्टार्स ने इस कैंपेन का सपोर्ट किया है और महिलाओं के सम्मान में अपनी बात रखी है। अब इस फेहरिस्त में बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान भी शामिल हो गए हैं। सैफ ने न केवल metoo का सपोर्ट किया बल्कि अपने साथ हुए उत्पीड़न के बारे में भी बताया। सैफ ने कहा कि उन्होंने भी कई साल पहले उत्पीड़न का सामना किया था।

सैफ ने कहा, "जिस तरह #metoo के तहत महिलाएं अपने साथ हुए दुर्व्यवहार के खिलाफ सामने आ रही हैं, वह सम्मानीय है। मैं इन सभी महिलाओं के साथ पूरी एकजुटता के साथ खड़ा हूं। मैं इन महिलाओं का दर्द समझता हूं। सभी दोषियों को सजा मिलनी चाहिए, चाहे वह कोई भी हो।"

सैफ ने कहा, "मैंने भी कई साल पहले उत्पीड़न का सामना किया था। हालांकि वह सेक्सुअल नहीं था। यह उत्पीड़न मेरे करियर से संबंधित था। यह घटना 25 साल पहले की है। मुझे मेरे काम को लेकर सताया गया है। मैं आज भी जब उस बारे में सोचता हूं तो मुझे बहुत गुस्सा आता है। ज्यादातर लोगों के साथ ऐसा ही है, कोई परेशानी में पड़े लोगों को नहीं समझता है। मेरे साथ जो भी हुआ इस बारे में बात नहीं करना चाहता हूं।" 

सैफ से जब पूछा गया कि वरुण ग्रोवर पर आरोप लगने के बाद सेक्रेड गेम्स का क्या होगा? इसके जवाब में सैफ ने कहा, "डायरेक्टर-प्रोड्यूसर नहीं चाहते की मैं इस बारे में बात करूं और न हीं करूंगा क्योंकि मुझे उनके साथ काम करना पसंद है। वह इसको सीक्रेट रखना चाहते हैं। मैं आपको बस एक हिंट दूंगा। हॉलिवुड के दिग्गज अभिनेता केविन स्पेसी के साथ एक भयानक स्कैंडल हुआ था। उस वक्त वह हाउस ऑफ कार्ड्स में एक्टिंग कर रहे थे। वह शो उनके हाथ से चला गया, लेकिन शो आगे भी चलता रहा और कामयाब हुआ।" सैफ के इस बयान से यह प्रतीत हो रहा है कि सेक्रेड गेम्स पहले की तरह ही चलता रहेगा।

वहीं इस आरोप को लेकर वरुण ने भी सफाई पेश की थी। वरुण ने कहा था कि वह पूरी तरह से निर्दोश हैं। उन्होंने कहा, "मैं इन सभी आरोपों से इनकार करता हूं। स्क्रीनशॉट में पूछे गए सवाल झूठे और बेबुनियाद हैं। इससे मेरे छवि का अपमान हुआ है। मैं जल्द इस मामले पर अपना पक्ष रखुंगा।" बता दें कि वरुण ग्रोवर पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगे हैं। वरुण पर कॉलेज के दिनों में उनकी जूनियर रही एक युवती ने आरोप लगाए हैं। अब यौन उत्पीड़न पर नेटफ्लिक्स की कड़ी पॉलिसी के चलते सैक्रेड गेम्स के सीक्वल पर खतरा मंडरा सकता है।
 


 

Created On :   14 Oct 2018 1:45 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story