comScore

इंडोनेशिया ओपन: गणतंत्र दिवस पर साइना का गिफ्ट, फाइनल में पहुंची

January 26th, 2019 18:54 IST
इंडोनेशिया ओपन: गणतंत्र दिवस पर साइना का गिफ्ट, फाइनल में पहुंची

हाईलाइट

  • भारत की स्टार शटलर साइना नेहवाल ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर देश को गिफ्ट दिया।
  • साइना ने इंडोनेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल चीन की ही बिंगजियाओ को हराया।
  • साइना इंडोनेशिया मास्टर्स के फाइनल में एंट्री ले ली है।

डिजिटल डेस्क, जकार्ता। भारत की स्टार शटलर साइना नेहवाल ने 70वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर देशवासियों को गिफ्ट दिया है। साइना ने इंडोनेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल मैच में चीन की ही बिंगजियाओ को हराकर फाइनल में एंट्री ले ली है। शनिवार को खेले गए इस मैच में साइना ने बिंगजियाओ को 18-21, 21-12, 21-18 से हराया। 

पूर्व नम्बर एक साइना नेहवाल को पहले सेट में चार पाइंट की लीड लेने के बाद हार का सामना करना पड़ा। पहले सेट में साइना 21-18 से पिछड़ गईं। इसके बाद दूसरे सेट में साइना ने वापसी करते हुए 21-12 से सेट जीत लिया। दूसरे सेट में साइना की जीत से मैच डिसाइडर सेट में चला गया। अंतिम सेट में दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। हालांकि ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट साइना ने चीनी खिलाड़ी पर 21-18 की लीड लेकर मैच अपने नाम कर लिया।

इससे पहले वर्ल्ड नंबर-9 सायना ने थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। लंदन ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट सायना ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पोर्नपावी को सीधे गेमों में 21-7, 21-18 से हराया था। वहीं किदांबी श्रीकांत की हार के साथ ही इस टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई थी। 

बता दें कि भारत के एचएस प्रणॉय भारत की ओर से इंडोनेशिया ओपन जीतने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं। उन्होंने 2014 में पुरुष एकल में यह टूर्नामेंट जीता था। 

कमेंट करें
dtXOk