comScore

सलिल एस. पारेख होंगे इन्फोसिस के नए CEO, MD

December 03rd, 2017 10:32 IST
सलिल एस. पारेख होंगे इन्फोसिस के नए CEO, MD

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आईटी कंपनी इन्फोसिस ने कंपनी के नए सीईओ, मैनेजिंग डायरेक्टर को चुन लिया है। सलिल पारेख अब से इन्फोसिस के नए CEO और MD होंगे। वे 2 जनवरी से कार्यभार संभालेंगे। इन्फोसिस ने शनिवार को सलील एस. पारेख को कंपनी का नया सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर नियुक्त किए जाने का ऐलान किया है।

जानकारी के अनुसार नंदन नीलेकणी इन्फोसिस के नॉन-एग्जिक्युटिव चेयरमैन बने रहेंगे। कंपनी के अंतरिम सीईओ प्रवीण राव को चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) बनाया जाएगा। बता दें कि इस साल अगस्त में विशाल सिक्का ने एन. आर. नारायणमूर्ति समेत कुछ संस्थापक सदस्यों के साथ मतभेदों के बाद एमडी और सीईओ पद से इस्तीफा दे दिया था। सिक्का के बाद प्रवीण राव को कंपनी के अंतरिम एमडी और सीईओ का प्रभार दिया गया था, जबकि सिक्का के इस्तीफे के बाद नंदन नीलेकणि को कंपनी का नॉन एग्जिक्यूटिव चेयरमैन बनाया गया था।

सलिल एस. पारेख ने कॉर्नल यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस और मेकैनिकल इंजिनियरिंग की मास्टर डिग्री हासिल की है। उन्होंने आईआईटी बॉम्बे से ऐरोनॉटिकल इंजिनियरंग में B.Tec किया है। फिलहाल सलिल फ्रांसीसी आईटी सर्विसेज कंपनी कैपजेमिनाइ के ग्रुप एग्जिक्युटिव बोर्ड के सदस्य हैं। पारेख केपजेमिनी के साथ वर्ष 2000 से जुड़े हुए थे। पारेख ने एग्जीक्यूटिव बोर्ड के सदस्य पद से इस्तीफा दे दिया है। फ्रांस की कंपनी ने एक बयान में कहा कि उनका इस्तीफा 1 जनवरी से प्रभावी होगा।

कमेंट करें
mreCa