comScore
Dainik Bhaskar Hindi

जातिगत टिप्‍पणी मामले में सलमान खान को बड़ी राहत, हाईकोर्ट ने जांच पर लगाई रोक

BhaskarHindi.com | Last Modified - February 27th, 2018 18:41 IST

6k
0
0

डिजिटल डेस्क, जयपुर। बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को जातिगत टिप्पणी मामले में राजस्थान हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। हाईकोर्ट ने जांच पर रोक लगा दी है। बता दें कि राजस्थान में वाल्मीकि समुदाय के लोगों ने जयपुर, उदयपुर, बीकानेर, कोटा, अजमेर जैसे शहरों में हिंसक विरोध प्रदर्शन किया था। प्रदर्शनकारियों ने थियटरों में लगे फिल्म 'टाइगर जिंदा है' के पोस्टर फाड़ दिए थे और कई जगह तोड़फोड़ भी की थी। बहुचर्चित फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ के प्रमोशन के दौरान जातिगत टिप्पणी मामले में सलमान के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। 


सोमवार को इस केस की सुनवाई हुई, जिसमें राजस्थान हाई कोर्ट ने मामले की आगे की जांच पर रोक लगा दी है। इस मामले को लेकर एक याचिका दिल्ली हाई कोर्ट में भी दाखिल की गई है जिसकी अगली सुनवाई 5 मार्च को होगी। फिल्म के प्रमोशन के दौरान की गई आपत्तिजक टिप्पणी के मामले में सलमान खान, कैटरीना कैफ व अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया था। इन दोनों कलाकारों के अलावा फिल्म से जुड़े अन्य लोगों और अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के खिलाफ भी मामला दर्ज कराया गया था।


डांसिंग स्किल की तुलना भंगी शब्द से की थी

आपको बता दें कि दिसंबर 2017 में सलमान खान अपनी टीम के साथ फिल्म का प्रमोशन करने के लिए एक टीवी शो पर पहुंचे थे। इस शो में सलमान ने डांस किया था जिसके बाद उन्होंने अपनी डांसिंग स्किल की तुलना भंगी शब्द से कर दी थी। यह बात वाल्मीकि समुदाय को खटक गई क्योंकि इस समुदाय के अंदर कई उपजातियां आती हैं जिनमें से एक भंगी भी है। सलमान के इस बयान को लेकर वाल्मीकि समुदाय भड़क गया था और उन्होंने देश के कई हिस्सों में हिंसक प्रदर्शन किया था।

 
कई राज्यों में किया गया था विरोध

राजस्थान के अलावा दिल्ली, मुंबई, गुजरात और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में भी सलमान द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणी का कड़ा विरोध किया गया था। यह पहली बार नहीं है सलमान खान किसी केस में फंसे हैं। इससे पहले वे हिट एंड रन और काले हिरण के शिकार के मामले में कानूनी पचड़े में फंस चुके हैं।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download