comScore

बॉलीवुड एक्ट्रेस रीमा लागू का दिल का दौरा पड़ने से निधन

July 27th, 2017 16:34 IST
बॉलीवुड एक्ट्रेस रीमा लागू का दिल का दौरा पड़ने से निधन

टीम डिजिटल. बाॅलीवुड डेस्क। बाॅलीवुड की मशहूर अदाकारा अब नहीं रहीं। बॉलीवुड एक्ट्रेस रीमा लागू का दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। उन्होंने मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में अंतिम सांस लीं। 59 साल की उम्र में उनका निधन हुआ। रात 12:30 बजे सीने में दर्द के बाद उन्हें कोकिलाबेन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया,जहां उन्होंने सुबह 3:30 बजे आखरी सांस ली। रीमा ने अपने करियर में 95 से ज्यादा फिल्में कीं और इसके अलावा कई टीवी प्रोग्राम में भी दिखीं। तू तू मैं मैं और श्रीमान श्रीमती काफी लोकप्रिय हुए थे।

रीमा लागू को बचपन से ही एक्ट‍िंग का शौक था और यही वजह है कि कम उम्र में ही उन्होंने फिल्मों से नाता जोड़ लिया और बाल कलाकार के तौर पर 9 फिल्में कर डालीं। रीमा पर एक्ट‍िंग का फितूर ऐसा था कि उन्होंने अपनी हाई स्कूल की पढ़ाई पूरी करते ही एक्ट‍िंग के क्षेत्र में कदम रख दिया। हालांकि रीमा के घर वाले उन्हें आगे पढ़ाना चाहते थे, पर रीमा के सर पर एक्टिंग का बुखार इतना हावी था कि उन्होंने किसी की नहीं सुनी।

इसके लिए उनके घर का माहौल ही जिम्मेदार था। दरअसल, रीमा की मां मंदाकिनी भदभडे एक पुरानी मराठी एक्ट्रेस थीं, जो थिएटर और मराठी फिल्में करती थीं।


रीमा ने अपने एक्ट‍िंग करियर की शुरुआत भी थिएटर से की। 1970 से 80 के दशक में उन्होंने हिन्दी और मराठी फिल्मों में कदम रखा, जहां उनकी मुलाकात मराठी एक्टर विवेक लागू से हुई। शादी से पहले रीमा लागू का नाम नयन भदभाडे था। शादी के बाद ही उनका नाम बदल कर रीमा लागू हो गया। बॉलीवुड में मां के नाम से मशहूर रीमा लागू, मैंने प्यार किया, आशिकी, साजन, हम आपके हैं कौन, वास्तव, कुछ कुछ होता है जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में मां का किरदार निभा चुकी थीं।

कमेंट करें
dZN4P