कांग्रेस का एक ही लक्ष्य है, न मंदिर बनने देंगे, न शाखा चलने देंगे : बीजेपी

Sambit Patra and P Chidambaram comment on RSS shakhas ban promise
कांग्रेस का एक ही लक्ष्य है, न मंदिर बनने देंगे, न शाखा चलने देंगे : बीजेपी
कांग्रेस का एक ही लक्ष्य है, न मंदिर बनने देंगे, न शाखा चलने देंगे : बीजेपी
हाईलाइट
  • RSS के सरकारी दफ्तरों में बैन के कांग्रेसी वादे पर गरमाई राजनीति
  • चिदंबरम ने कहा
  • 'RSS एक राजनीतिक संगठन है। सरकारी दफ्तरों में उसका कोई काम नहीं।'
  • संबित पात्रा बोले- कांग्रेस वाले न मंदिर बनने देंगे
  • न शाखा लगने देंगे

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के वचन पत्र में सरकारी दफ्तरों में RSS की शाखाओं पर बैन की घोषणा पर सियासी घमासान शुरू हो गया है। बीजेपी-कांग्रेस इस मामले पर आमने-सामने आ गई है। कांग्रेस की इस घोषणा पर जहां बीजेपी ने राम मंदिर के मुद्दे के सहारे पलटवार किया है। वहीं कांग्रेस ने अपने इस वादे का बचाव करते हुए कहा है कि पार्टी के घोषणापत्र में कोई गलत बात नहीं कही गई है।

गौरतलब है कि कांग्रेस ने शनिवार को मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपना वचन पत्र जारी किया था। इसमें उन्होंने कहा था कि राज्य में कांग्रेस सरकार आने पर सरकारी इमारतों और परिसर में RSS की शाखाओं की अनुमति नहीं दी जाएगी। वचन पत्र में यह भी कहा गया है कि सरकारी कर्मचारियों के शाखा में हिस्सा लेने की अनुमति देने के आदेश को भी रद कर दिया जाएगा।

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने इस मामले में कहा कि कांग्रेस न तो मंदिर बनने देगी, न शाखा चलने देगी। पात्रा ने कहा, "लगता है इस समय कांग्रेस का एक ही लक्ष्य है- मंदिर नहीं बनने देंगे, शाखा नहीं चलने देंगे।

पात्रा के इस बयान के बाद वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने पलटवार किया है। चिदंबरम ने कहा है, "RSS एक राजनीतिक संगठन है। अगर मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी अपने घोषणापत्र में यह कहती है कि वो इस तरह की प्रैक्टिसेस बंद करेगी, तो इसमें मुझे कोई गलत बात नजर नहीं आती है। सरकारी कर्मचारी जब तक सरकार के अधीन काम करते हैं, वे तब तक किसी राजनीतिक संगठन से नहीं जुड़ सकते।"
 

Created On :   11 Nov 2018 2:08 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story