comScore

नेशनल हेराल्ड की जगह को पात्रा ने बताया अतिक्रमण, लोगों ने पूछा- 15 साल से आपकी सरकार, क्यों नहीं तोड़ा ?

October 27th, 2018 17:50 IST
नेशनल हेराल्ड की जगह को पात्रा ने बताया अतिक्रमण, लोगों ने पूछा- 15 साल से आपकी सरकार, क्यों नहीं तोड़ा ?

हाईलाइट

  • नेशनल हेराल्ड मामले पर भाजपा ने कांग्रेस को फिर घेरा
  • नेशनल हेराल्ड की जमीन पर बनी बिल्डिंग भ्रष्टाचार की इमारत: पात्रा
  • संबित पात्रा ने कहा, भ्रष्टाचार की इमारत पर राहुल गांधी को जवाब देना होगा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। चुनाव पास आते ही भाजपा और कांग्रेस में जुबानी जंग शुरू हो गई है। भोपाल में नेशनल हेराल्ड मामले पर कांग्रेस को घेरने बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा अपने ही जाल में उलझ गए। मौके पर पत्रकारों ने उनसे प्रश्न किए तो वो उसका कोई जवाब नहीं दे पाए, उनके साथ मौके पर भोपाल महापौर आलोक शर्मा भी मौजूद थे। भोपाल के प्रेस कॉम्प्लेक्स इलाके में पहुंचे पात्रा ने पत्रकारों से कहा कि नेशनल हेराल्ड की जमीन पर बनी बिल्डिंग भ्रष्टाचार की इमारत है। गांधी परिवार ने दशकों तक देश को लूटा है। पात्रा ने कहा कि नेशनल हेराल्ड केस में यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 50 हजार के मुचलके पर बाहर घूम रहे हैं।

इसके बाद वहां मौजूद पत्रकारों ने उनसे सवाल किया कि पिछले 15 सालों से आपकी पार्टी की ही सरकार है। नगर निगम में 10 साल से महापौर भी आपकी पार्टी के हैं, फिर अवैध निर्माण को तोड़ा क्यों नहीं जा रहा है? इसका जवाब टालते हुए बीजेपी प्रवक्ता ने अपनी बात आगे बढ़ा दी। बता दें कि नगर निगम इस बिल्डिंग को तोड़ने के लिए 2009 में ही आधा दर्जन से ज्यादा नोटिस जारी कर चुका है। अंतिम नोटिस दिए जाने के बाद भी अब तक निर्माण को तोड़ा नहीं गया है। बिल्डिंग के आधे हिस्से में ही भवन निर्माण की इजाजत दी गई थी, लेकिन पार्किंग एरिया तक में निर्माण कर किराए पर दे दिया गया है। नगर निगम की जांच में पुष्टि होने के बाद भी इसे तोड़ा नहीं गया है। प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मौजूद दैनिक नवजीवन कर्मचारी संघ के सचिव संजय चतुर्वेदी ने कहा कि ये पूरा मामला मिलीभगत का है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल डील को लेकर हमले बंद करें यह दबाव बनाने के लिए संबित पात्रा ने यह ड्रामा रचा था।


इसके बाद कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए संबित ने आरोप लगया कि नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी नंबर 1 तो राहुल गांधी नंबर 2 की आरोपी हैं। पात्रा ने कहा कि इस भ्रष्टाचार की इमारत पर राहुल गांधी को जवाब देना होगा। इससे पहले भाजपा नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी भी सोनिया और राहुल गांधी पर रकम में गड़बड़ी और धोखाधड़ी का आरोप लगाकर आपराधिक शिकायत कर चुके हैं। स्वामी ने आरोप लगया था कि यंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के जरिए 50 लाख रुपए देकर एसोसिएट जर्नल्स से कांग्रेस के जरिए वसूली जाने वाली 90.25 करोड़ की रकम का अधिकार हासिल किया था।

पात्रा ने कहा कि हमारे पास गांधी परिवार की सच्चाई सामने लाने के लिए पर्याप्त सबूत हैं। उन्होंने कहा कि गांधी परिवार ने मप्र को लूटा है। मेरे पीछे नेशनल हेराल्ड की इमारत है, जोकि भ्रष्टाचार का एक स्मारक है। मध्यप्रदेश के लोगों को गांधी परिवार का असली चेहरा देखना चाहिए।

कमेंट करें
BQjvh