comScore

Samsung Galaxy Fold जल्द हो सकता है लॉन्च, कंपनी ने दिए संकेत

Samsung Galaxy Fold जल्द हो सकता है लॉन्च, कंपनी ने दिए संकेत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिग्गज कंपनी Samsung जल्द अपना प्रीमियम स्मार्टफोन Galaxy Fold लॉन्च कर सकती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग डिस्प्ले वाइस प्रेजिडेंट किम सिओंग केओल ने यह कंफर्म किया है कि फोन के डिस्प्ले से जुड़ी सभी खामियों को दूर कर लिया गया है और यह फोन अब मार्केट में दस्तक देने के लिए तैयार है।

आई थी ये खामी
आपको बता दें कि साल की शुरुआत में इस फोन को पेश किए जाने के बाद अप्रैल माह में फोन की स्क्रीन टूटने और खराब होने के मामले आने के बाद कंपनी ने इसके लॉन्च इवेंट को टाल दिया था। फोल्डेबल फोन में आने वाली समस्या के बाद Samsung ने कहा था कि उसे अपने फोल्डेबल फोन के मेन डिस्प्ले में खराबी आने से जुड़ी कुछ रिपोर्ट्स मिली हैं। 

लॉन्चिंग की तैयार
हालांकि अब कंपनी के इस मुड़ने वाले फोन के डिस्प्ले में आने वाली खामियों को ठीक कर लिया गया है। किम के अनुसार, कंपनी को इस डिवाइस से काफी उम्मीदें हैं। उनका मानना है कि इस फोन को बाजार में बायर्स का काफी अटेंशन मिलेगा। किम के अनुसार Galaxy फोल्ड मार्केट में आने को तैयार है हालांकि इस बारे में कंपनी की तरफ से कोई औपचारिक घोषणा नहीं की गई है। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी जून के अंत या जुलाई की शुरुआत में घोषणा कर सकती है।

स्पेसिफिकेशंस
Samsung Galaxy Fold में 7.3 इंच का इन्फिनिटी-वी फ्लेक्स डिस्प्ले दी गई है, जो कि 1536x2152 रेज्यूलेशन देती है। वहीं, फोल्ड करने पर फोन में छोटा 4.6 इंच की डिस्प्ले 840x1960 का रेज्यूलेशन देती है। इस स्मार्टफोन में लगाए गए दोनों डिस्प्ले एक साथ काम करते हैं।

इसमें बेहतर साउंड क्वॉलिटी के लिए AKG ऑडियो दिया गया है। इस स्मार्टफोन में एक साथ दो नहीं बल्कि तीन ऐप एक साथ मल्टी टास्किंग कर सकते हैं। यानी एक बार में तीनों ऐप यूज कर सकेंगे। इस फोन में 12GB रैम के साथ 7nm का प्रोसेसर दिया गया है।

गैलेक्सी फोल्ड में 16MP अल्ट्रा-वाइड कैमरा, एक 12MP टेलिफोटो कैमरा और दूसरा 12MP वाइड ऐंगल कैमरा दिया गया है। फोन का फ्रंट कैमरा 10MP सेंसर वाला है। यह ऐंड्रॉयड 9.0 पाई पर बेस्ड सैमसंग वन यूआई पर चलता है। पावर के लिए इस फोन में 4,380mAh की बैटरी दी गई है।

कमेंट करें
vSVcw