comScore

Samsung Galaxy M30 की जानकारी हुई लीक, मिलेंगे ये फीचर्स

January 05th, 2019 15:05 IST
Samsung Galaxy M30 की जानकारी हुई लीक, मिलेंगे ये फीचर्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung के नई सीरीज के स्मार्टफोन्स की खबरें लगातार आ रही हैं। इसमें बजट फोन से लेकर प्रीमियम स्मार्टफोन तक शामिल हैं। बता दें कि कंपनी इन दिनों M सीरीज के स्मार्टफोन्स पर काम कर रही है। इस सीरीज के दो स्मार्टफोन  Galaxy M10 और Galaxy M20 की जानकारी पहले ही लीक के माध्यम से सामने आ चुकी है। वहीं हाल ही में इस सीरीज के Galaxy M30 हैंडसेट की जानकारी लीक हुई है। जिसके मुताबिक इस फोन में अच्छे बैकप के लिए इसमें 5,000 mAh की बैटरी दी जाएगी। 

लीक जानकारी के अनुसार M सीरीज के सभी हैंडसेट में इंफिनिटी वी डिस्प्ले दी जाएगी। ये सभी स्मार्टफोन इसी महीने भारत में लॉन्च किए जाएंगे। मालूम हो कि इस सीरीज से सेमसंग अपने स्मार्टफोन में वॉटरड्रॉप नॉच डिस्पले की शुरुआत करने जा रही है।  

डिस्प्ले
Samsung Galaxy M30 में 6.38 इंच की इंफिनिटी- यू वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले दी जाएगी। यह डिस्प्ले 1080 x 2280 पिक्सल का रेज्यूलेशन देगी। 

कैमरा
बात करें कैमरे की तो इस फोन में फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल रियर कैमरा सेटप दिया जाएगा। इसमें एक कैमरा 13 मेगापिक्सल का होगा। वहीं अन्य दो कैमरे 5- 5 मेगापिक्सल रहेंगे। वहीं सेल्फी के लिए इस फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जाएगा। 

रैम/ प्लेटफार्म/ प्रोसेसर 
Galaxy M30 के इस फोन को लीक से पहले गीकबेंच बेंचमार्किंग वेबसाइट पर देखा गया था। जिसके अनुसार इस स्मार्टफोन में 4GB रैम दी जाएगी। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। इसमें Exynos 7885 SoC प्रोसेसर दिया जाएगा। 

आपको बता दें कि Samsung Galaxy M20 की जानकारी भी इससे पहले लीक हो चुकी है। यह एक मिड रेंज स्मार्टफोन होगा। Samsung का यह पहला वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले वाला हैंडसेट होगा। इस फोन में इनफिनिटी यू डिस्प्ले भी दी जा सकती है। इस स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटप दिया जाएगा। इसमें प्राइमरी 13 और सेकंडरी 5 मेगापिक्सल का सेंसर शामिल होगा। वहीं सेल्फी के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। इसM20 में 3 जीबी रैम दी जाएगी। इस स्मार्टफोन में ऐक्सीनॉस 7885 प्रोसेसर दिया जाएगा।
 

कमेंट करें
BA1HL