फरवरी में लॉन्च हो रहे Samsung Galaxy S9 और Galaxy S9+ से जुड़ा बड़ा खुलासा

Samsung Galaxy S9, Galaxy S9+ same battery size as Galaxy S8.
फरवरी में लॉन्च हो रहे Samsung Galaxy S9 और Galaxy S9+ से जुड़ा बड़ा खुलासा
फरवरी में लॉन्च हो रहे Samsung Galaxy S9 और Galaxy S9+ से जुड़ा बड़ा खुलासा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Samsung galaxy S9 और Galaxy S9+ को अगले महीने लॉन्च किया जाएगा। पहले ही पुष्टि हो चुकी है कि इन फ्लैगशिप स्मार्टफोन को फरवरी में MWC 2018 में लॉन्च किया जाएगा। लेकिन खबरों में इन स्मार्टफोन के स्पेसिपिकेशन और फीचर के बारे में पहले ही कई जानकारियां सामने आ चुकी हैं। एक सर्टिफिकेशन वेबसाइट से अब इन स्मार्टफोन की बैटरी क्षमता का खुलासा हुआ है। सर्टिफिकेट से पता चलता है कि Samsung Galaxy S9 और Galaxy S9+ में पिछले साल लॉन्च हुए गैलेक्सी एस8 और गैलेक्सी एस8+ की क्षमता वाली ही बैटरी दी जाएगी।

 

Image result for Samsung Galaxy S9
 

 

स्लैशलीक्स ने ब्राज़ील की नेशनल टेलीकम्युनिकेशंस एजेंसी (ANATEL) पर दी गई जानकारी को सबसे पहले सार्वजनिक किया। इसके मुताबिक, गैलेक्सी एस9 में 3000 एमएएच जबकि गैलेक्सी एस9+ में 3500 एमएएच की बैटरी होगी। इस लिस्टिंग में मॉडल नंबर (G960 और G965) पहले एफसीसी की लिस्टिंग के जैसे ही हैं। ब्राज़ीलियन वेबसाइट पर दोनों फोन के दूसरे स्पेसिफिकेशन के बारे में कोई जानकारी नहीं मिलती है।

अमेरिका में सैमसंग गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस9+ में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिए जाने की उम्मीद है। वहीं भारत सहित अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में आने वाले वेरिएंट में नया एक्सीनॉस 9810 प्रोसेसर दिया जा सकता है।

 

Image result for Samsung Galaxy S9

 

हाल ही में गैलेक्सी एस9 का कथित  रिटेल बॉक्स ऑनलाइन लीक हुआ है। इससे फोन के कई स्पेसिफिकेशन जैसे रैम, स्टोरेज और दूसरे फ़ीचर जैसे सुपर-स्लो मोशन कैमरा और वेरिऐबल अपर्चर का भी पता चलता है। प्रोडक्ट बॉक्स पर बैटरी के बारे में कोई ज़िक्र नहीं था। इसके अलावा, सैमसंग गैलेक्सी एस9 में एक सिंगल रियर कैमरा सेटअप होने की ख़बरें हैं जबकि गैलेक्सी एस9+ में एक डुअल कैमरा मॉड्यूल हो सकता है। गैलेक्सी एस9+ का एक 512 जीबी वेरिएंट भी लॉन्च किए जाने की ख़बर है।


सैमसंग मोबाइल कम्युनिकेशंस बिज़नेस प्रेसिडेंट डीजे कोह ने सीईएस 2018 में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐलान किया था कि 2018 में आने वाला कंपनी का पहला फ्लैगशिप स्मार्टफोन एमडब्ल्यूसी 2018 में अगले महीने बार्सिलोना में लॉन्च किया जाएगा।

Created On :   16 Jan 2018 7:45 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story