comScore
Dainik Bhaskar Hindi

किसी के इंतजार में खड़ा था ये शख्स, जेब में रखा फोन अचानक फटा, देखें Video

BhaskarHindi.com | Last Modified - October 07th, 2017 12:49 IST

1.8k
0
0
किसी के इंतजार में खड़ा था ये शख्स, जेब में रखा फोन अचानक फटा, देखें Video

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आपको Samsung Galaxy Note-7 याद तो है न? अगर नहीं है तो हम बता देते हैं। इस फोन के साथ एक बहुत बड़ी प्रॉब्लम हुई थी और वो ये कि ये फोन अचानक से फट जाता था। इसके पीछे इसकी बैटरी का खराब होना बताया जा रहा था, लेकिन एक बार फिर से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने Samsung के इस पुराने जख्म पर मरहम लगा दिया है। ताजा मामले में एक शख्स के जेब में रखा फोन अचानक फट गया। वो तो अच्छा था कि उसे समय पर लोगों ने देख लिया और उसे बचाने आ गए, नहीं तो कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था। ये पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई और अब इसका वीडियो भी वायरल हो गया है, लेकिन इस बार Samsung का जो फोन फटा है, वो Galaxy Note-7 नहीं है बल्कि Samsung Grand Duos है। 

जेब में हाथ डालते ही फट गया फोन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फोन फटनेकी ये घटना इंडोनेशिया की है, जहां के एक होटल की लॉबी में एक शख्स खड़ा होकर किसी का इंतजार कर रहा था और तभी अचानक से उसकी जेब में रखा Samsung Grand Duos फट गया। इस शख्स का नाम यूलिआंतो है और इसकी उम्र 47 साल बताई जा रही है। यूलिआंतो के मुताबिक, वो होटल की लॉबी में खड़े होकर किसी का इंतजार कर रहे थे, तभी उनकी शर्ट की जेब में कुछ हरकत महसूस हुई। जैसे ही उन्होंने अपनी जेब में हाथ डाला तो उनका फोन फट गया। इससे उनकी शर्ट जल गई और पूरे कमरे में चिंगारियां फैल गई। 

एक हफ्ते पुरानी है घटना

जेब में मोबाइल फटने की ये घटना लगभग एक हफ्ते पुरानी है। बताया जा रहा है कि 30 सितंबर को इंडोनेशिया के सिपुत्रा सेमारांग में हुई थी। होटल के CCTV कैमरे में ये सारी घटना भी कैद हो गई। इस घटना के बाद यूलिआंतो ने लोकल मीडिया को बताया कि उनकी जेब में Samsung Grand Duos रखा हुआ था, तभी उन्हें कुछ हरकत महसूस हुई और उन्होंने जैसे ही जेब में हाथ डाला तो फोन फट गया। उन्होंने आगे बताया कि फोन फटने से आग की लपटें उनके चेहरे तक आ गई। इससे वो घबराकर जमीन पर ही लेट गए और फिर अपनी शर्ट उतार दी। यूलिआंतो ने बताया कि फोन फटने से उनकी शर्ट पूरी तरह जल गई थी। 

कैसे फट गया फोन? 

अचानक फोन फटने की घटना होने के बाद माना जा रहा है कि ये फोन इसलिए फटा क्योंकि इसमें Wifi, Bluetooth और GPS एकसाथ चल रहे थे। वहीं इस मामले में Samsung का कहना है कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि इस फोन में यूजर ने थर्ड पार्टी कंपोनेंट लगा हुआ था। कंपनी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि यूलिआंतो ने अपने फोन में जिस बैटरी का इस्तेमाल किया था, वो बैटरी Samsung ऑथोराइज्ड किसी कंपनी की नहीं थी। वहीं कंपनी ने ये भी कहा कि सभी यूजर कंपनी की तरफ से एप्रूव्ड कंपोनेंट का ही इस्तेमाल करें क्योंकि वो खासतौर से Samsung स्मार्टफोन के लिए ही डिजाइन की गई है। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें