Samsung ने 10 लाख Galaxy Fold हैंडसेट बेचने से इनकार, जानें क्या है मामला

Samsung refuses to sell 10 million Galaxy Fold handset, know what is the matter
Samsung ने 10 लाख Galaxy Fold हैंडसेट बेचने से इनकार, जानें क्या है मामला
Samsung ने 10 लाख Galaxy Fold हैंडसेट बेचने से इनकार, जानें क्या है मामला

डिजिटल डेस्क, सियोल। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कॉरपोरेशन ने उन खबरों का खंडन किया है, जिसमें कहा जा रहा था कि इस साल सितंबर में अपनी लॉन्च के बाद से कंपनी ने 10 लाख (1 मिलियन) Samsung Galaxy Fold डिवाइस बेचे हैं। बता दें कि सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के प्रेसिडेंट यंग सोन ने टेकक्रंच के डिसरप्ट बर्लिन इवेंट में गुरुवार को बताया था कि कंपनी ने Samsung Galaxy Fold के 1 मिलियन (10 लाख) यूनिट्स को बेचने में सफलता पाई है।

लेकिन सैमसंग के एक प्रवक्ता ने कहा कि सोन शायद कंपनी के शुरुआती बिक्री लक्ष्य के साथ वर्ष के आंकड़ों में भ्रमित हो गए हो। योनहाप समाचार एजेंसी ने शुक्रवार प्रवक्ता के हवाले से कहा कि टेक फर्म के पहले फोल्डेबल हैंडसेट की बिक्री 1 मिलियन यूनिट तक नहीं पहुंची है।

इससे पहले, सैमसंग ने कहा कि वह इस साल वैश्विक स्तर पर 500,000 गैलेक्सी फोल्ड बेचने की उम्मीद कर रहा है। कई विश्लेषकों को पहले उम्मीद थी कि सैमसंग इस साल फोल्डेबल फोन की लगभग 400,000 से 500,000 यूनिट बेच देगा।

7.3 इंच स्क्रीन वाले गैलेक्सी फोल्ड को एक किताब की भांति खोल-बंद किया जा सकता है। सिंतबर माह में दो हजार डॉलर की कीमत के साथ इसे आधिकारिक रूप से लॉन्च किया गया था। इंडस्ट्री के लोगों का कहना है कि Samsung Galaxy Fold फोन की सेल 6 मिलियन (60 लाख) यूनिट्स के साथ 2020 में वृद्धि करेगी।

Created On :   16 Dec 2019 5:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story