रेत माफिया ने अरक्षक को ट्रैक्टर से फेंका, चांद क्षेत्र में हमला कर खदेड़ा

Sand mafia threw Arxor from tractor, attacked in the moon area and drove
रेत माफिया ने अरक्षक को ट्रैक्टर से फेंका, चांद क्षेत्र में हमला कर खदेड़ा
रेत माफिया ने अरक्षक को ट्रैक्टर से फेंका, चांद क्षेत्र में हमला कर खदेड़ा


डिजिटल डेस्क चौरई/छिंदवाड़ा। पेंच नदी के चांद के पास रमपुरी घाट में बहकर आने वाली रेत का अवैध कारोबार चरम पर है। रेत के लिए माफिया किसी भी हद तक जाने को तैयार है। शुक्रवार-शनिवार दरमियानी रात रामपुरी घाट से अवैध रेत से भरे ट्रैक्टर को जब्त कर थाने लाया जा रहा था। इस दौरान रेत माफिया ने चलते ट्रैक्टर से आरक्षक को नीचे फेंक दिया। गनीमत है कि आरक्षक को गंभीर चोट नहीं आई। घटना के बाद आरोपी ट्रैक्टर लेकर फरार हो गया। चांद थाना क्षेत्र में रेत माफिया द्वारा पुलिस पर यह दूसरा हमला है। इसके पहले भी रेत माफियाओं ने एसआई और पुलिसकर्मियों पर हमला किया था।
 थाना प्रभारी बलवंत सिंह कौरव ने बताया कि शुक्रवार देर रात रमपुरी स्थित पेंच नदी के घाट पर अवैध रेत खनन की मुखबिर से सूचना मिली थी। टीम बनाकर  प्रधान आरक्षक सतीशचंद्र, आरक्षक रामकुमार, जितेंद्र बघेल, सूर्योदय को रमपुरी भेजा गया था। टीम ने नदी पर लालगांव निवासी इमरान खान को टै्रक्टर समेत पकड़ा। ट्रैक्टर जब्ती के बाद थाने लाया जा रहा था। इमरान के साथ ट्रैक्टर में आरक्षक रामकुमार भी बैठा था। इमरान ने आरक्षक रामकुमार को चलते ट्रैक्टर से धक्का मारकर नीचे गिरा दिया। आरक्षक को जान से मारने की धमकी देते हुए आरोपी इमरान ट्रैक्टर लेकर फरार हो गया। आरक्षक रामकुमार की शिकायत पर पुलिस ने इमरान खान पर धारा 379, 353, 294, 323, 506, 186, मप्र. गौण खनिज अधिनियम की धारा 53 (1), सार्वजनिक संपत्ति नुकसान अधिनियम की धारा 2/4, मोटर व्हीकल एक्ट की धारा 187 के तहत प्रकरण दर्ज किया है।
पुराना रेत माफिया है आरोपी-
लालगांव का इमरान खान अवैध रेत का पुराना कारोबारी है। इमरान के अलावा अन्य माफिया रमपुरी घाट से रेत का अवैध उत्खनन कर रहे है। पिछले सप्ताह भी पुलिस ने इमरान का ट्रैक्टर पकड़ा था। इसके अलावा चांद के अन्य क्षेत्रों से भी रेत का खनन किया जा रहा है।
इससे पहले भी हो चुका है हमला-
चांद पुलिस पर रेत माफिया इससे पहले भी हमला कर चुके है। एक साल पूर्व रेत का ट्रैक्टर पकड़कर थाना ला रहे तत्कालीन एसआई धर्मेंद्र सहित अन्य पुलिसकर्मी पर हमला कर जनपद सदस्य और अन्य लोग ट्रैक्टर छुड़ा ले गए थे।
अवैध घाट बनाकर निकाल रहे रेत-
चांद में अवैध रेत का कारोबार चरम पर है। रेत माफिया पेंच नदी पर 24 से अधिक अवैध घाट बना चुके है। जहां से रेत का अवैध खनन किया जा है। सूत्रों के मुताबिक यहां से रोजाना दो सौ से अधिक ट्रैक्टर अवैध रेत निकाली जा रही है। सफेदपोश लोगों के संरक्षण की वजह से रेत का अवैध कारोबार लगातार बढ़ रहा है।  
क्या कहते हैं अधिकारी-
रेत तस्कर द्वारा आरक्षक को ट्रैक्टर से धक्का मारकर गिराने की घटना हुई है। आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर उसकी तलाश की जा रही है। वहीं चांद समेत जिलेभर में रेत का अवैध कारोबार करने वाले अपराधियों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई के निर्देश दिए गए है।
- मनोज राय, एसपी

Created On :   16 Nov 2019 5:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story