गैरकानूनी गर्भपात मामले में सांगली के डॉक्टर दंपति गिरफ्तार, लाइसेन्स रद्द

Sanglis doctor couple arrested in illegal abortion case
गैरकानूनी गर्भपात मामले में सांगली के डॉक्टर दंपति गिरफ्तार, लाइसेन्स रद्द
गैरकानूनी गर्भपात मामले में सांगली के डॉक्टर दंपति गिरफ्तार, लाइसेन्स रद्द

डिजिटल डेस्क, पुणे। गैरकानूनी गर्भपात मामले में सांगली स्थित चौगुले मैटर्निटी एवं सर्जिकल अस्पताल के डॉ. विजयकुमार श्यामराव चौगुले को मंगलवार सुबह पुलिस ने गिरफ्तार किया। उसकी पत्नी डॉ. रूपाली चौगुले को सोमवार को ही गिरफ्तार किया जा चुका है। गौरतलब है कि चार दिन पहले सांगली महानगरपालिका के स्वाथ्य विभाग और पुलिस ने संयुक्त रूप से गणेशनगर स्थित चौगुले मैटर्निटी एवं सर्जिकल अस्पताल में छापा मारा था। तलाशी में सामने आया था कि अस्पताल में गैरकानूनी तरीके से गर्भपात किया जा रहा है। छापेमार कार्रवाई में गर्भपात की सामुग्री, दवाईयां, इंजक्शन जब्त किए गए।

आपत्तिजनक कागजात जब्त

गर्भपात किए गए महिलाओं के केस पेपर तथा कुछ आपत्तिजनक कागजात जब्त किए गए हैं। छापेमार कार्रवाई के बाद चौगुले दंपति के विरोध में सांगली पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई। सोमवार की सुबह पुलिस ने डॉ. रूपाली को गिरफ्तार किया। उसकी गिरफ्तारी की जानकारी मिलते ही मंगलवार की सुबह उसके पति डॉ. विजयकुमार ने पुलिस के सामने सरेंडर किया। डॉ. रूपाली का भाई जगवीर जमदाड़े भी इस प्रकरण में शामिल है। मामला दर्ज होने के बाद वह भाग गया है। उसे ढूंढने के लिए पुलिस की टीमें रवाना कर दी गई है। 

अब तक 9 गर्भपात

पुलिस जांच में सामने आया है कि अब तक अस्पताल में नौ महिलाओं के गर्भपात किए गए हैं, जो सांगली तथा कोल्हापुर की निवासी हैं। इन महिलाओं के केस पेपर के जरिए उन्हें ढूंढा गया है। उनके बयान पुलिस ले रही हैं। इसके अलावा इन महिलाओं को अस्पताल किस ने भेजा था, उनसे कितने रूपए लिए जाते थे, डॉक्टर चौगुले दंपति गर्भपात के लिए कितने रूपये लेते थे, दवाईयां कहां से लाते थे, इसकी जांच पुलिस कर रही है। साथ ही अस्पताल में दो महिलाएं तथा एक पुरूष ऐसे तीन ही कर्मी काम करते थे। उनसे भी गहरी पूछताछ की जा रही है। इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए स्वाथ्य विभाग ने अस्पताल का लाइसेन्स रद्द किया है। 

Created On :   18 Sep 2018 1:03 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story