comScore

पद्मावती विवाद: डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की सुरक्षा बढ़ाई गई

November 16th, 2017 00:41 IST
पद्मावती विवाद: डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की सुरक्षा बढ़ाई गई

डिजिटल डेस्क, मुंबई. फिल्म ‘पद्मावती’ की रिलीज को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन और मिल रही धमकियों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने सुरक्षा की दृष्टि से फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली को पुलिस सुरक्षा दी है। भंसाली को सुरक्षा मुहैया कराने के लिए ‘इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन’ ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का आभार जताया है। लेकिन अभी ये स्पष्ट नहीं है कि उन्हें किस स्तर की सुरक्षा दी गई है, उधर भंसाली ने भी अब तक इस पर कुछ नहीं कहा है।

फिल्म उद्योग की तरफ से आए कमेंट में फिल्मकार अशोक पंडित ने कहा, “हमारे प्रतिष्ठित सदस्य को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराने पर आभार व्यक्त करने के लिए हमारे पास शब्द नहीं हैं।” अशोक ने ये भी कहा कि राज्य सरकार फिल्म की रिलीज में हमारी मदद करे। बता दें कि भंसाली पर राजपूत करणी सेना और कुछ अन्य हिंदू सगंठन फिल्म ‘पद्मावती’ में इतिहास को तोड़-मरोड़ कर पेश करने का आरोप लगाते हुए इसकी रिलीज का विरोध कर रहे हैं।

इस पर करणी सेना ने लोगों से 1 दिसंबर को भारत बंद का आग्रह किया है। जूपत करणी सेना के संरक्षक लोकेन्द्र सिंह कालवी ने कहा ​कि पहले राजपूतों ने सिर कटाकर इतिहास रचा और अब सिर गिनाकर इतिहास दोहराएंगे। कालवी ने कहा कि राजपूतों के शांत स्वभाव को गलत समझने की भूल नही करनी चाहिए। अगर राजपूत समाज अशांत हो गया तो देश की स्थिति के लिए ये अच्छा नहीं होगा। 'पद्मावती' का ट्रेलर दिखाने के समय हुई तोड़फोड़ को लेकर कालवी ने कहा कि इसे चेतावनी समझा जाए।

वहीं दीपिका के बारे में उन्होंने कहा कि दीपिका बेटी जैसी है, लेकिन वे उन्हें दोबारा समझाएंगे नहीं। कालवी ने बताया दीपिका के पिता प्रकाश पादुकोण जब बैडमिंटन के खिलाड़ी थे, तब वे खुद बासकेट बॉल खेला करते थे और वे उनके परिवार से तभी से परिचित हैं।

जैसे-जैसे 'पद्मावती' की रिलीज डेट करीब आती जा रही है, इसको लेकर विवाद और विरोध भी बढ़ता जा रहा है। पूरे देश में राजपूत संगठन फिल्म का विरोध करने पर उतर आएं हैं। राजस्थान से शुरू हुआ यह विरोध यूपी, महाराष्ट्र, कर्नाटक आदि राज्यों तक पहुंच गया है।

कमेंट करें
eY5vo