'पद्मावती' को सेंसर बोर्ड की हरी झंडी, 5 बदलाव के साथ नाम बदलकर होगी रिलीज

Sanjay Leela Bhansalis Padmavati cleared by CBFC after modifications
'पद्मावती' को सेंसर बोर्ड की हरी झंडी, 5 बदलाव के साथ नाम बदलकर होगी रिलीज
'पद्मावती' को सेंसर बोर्ड की हरी झंडी, 5 बदलाव के साथ नाम बदलकर होगी रिलीज

डिजिटल डेस्क, मुंबई। संजय लीला भंसाली की फिल्म "पद्मावती" को अब नाम बदलकर रिलीज किया जाएगा। सेंसर बोर्ड ने इसको हरी झंडी दे दी है। बताया जा रहा है कि फिल्म को जल्द ही रिलीज किया जा सकता है। इसके अलावा इस फिल्म का नाम और "घूमर" गाने में बदलाव किए जाएंगे। इससे पहले पद्मावती विवाद को सुलझाने के लिए सेंसर बोर्ड ने 6 मेंबर्स की कमेटी बनाई थी, जिन्होंने फिल्म को रिलीज करने से मना कर दिया था। हालांकि बाद में संजय लीला भंसाली ने सेंसर बोर्ड की सभी शर्तों को मान लिया है और अब इस फिल्म को नाम बदलकर रिलीज किया जाएगा। सीबीएफसी के चेयरमैन प्रसून जोशी ने साफ किया है कि फिल्म में 26 कट्स नहीं हैं, सिर्फ 5 बदलावों का सुझाव दिया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पद्मावती फिल्म को अब "पद्मावत" नाम से रिलीज किया जा सकता है। कहा ये भी जा रहा है कि फिल्म को UA सर्टिफिकेट दिया जा रहा है, जिसका मतलब है कि इस फिल्म को 12 साल से कम उम्र के बच्चे माता-पिता के साथ देख सकते हैं। इसके अलावा फिल्म में डिस्क्लेमर भी होगा। 

इससे पहले सेंसर बोर्ड ने पद्मावती विवाद निपटाने के लिए 6 मेंबर्स की एक कमेटी बनाई थी। इस कमेटी में उदयपुर के अरविन्द सिंह मेवाड़, डा. चंद्रमणि सिंह, जयपुर यूनिवर्सिटी के प्रोफ़ेसर के.के सिंह शामिल थे। इससे पहले इस तरह की रिपोर्ट्स आ रही थीं कि रिव्यू कमेटी ने फिल्म की कहानी को खारिज कर दिया है। करणी सेना और कुछ राजनीतिक दलों की ओर से "पद्मावती" की कहानी पर सवाल उठने के बाद फिल्म विवादों में आ गई थी, जिसके बाद फिल्म की रिलीज को टाल दिया गया था। 

Created On :   30 Dec 2017 9:01 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story