शिवसेना संसदीय दल के नेता बने संजय राउत, पार्टी में बढ़ा कद 

Sanjay Raut becomes leader of Shiv Sena parliamentary party
शिवसेना संसदीय दल के नेता बने संजय राउत, पार्टी में बढ़ा कद 
शिवसेना संसदीय दल के नेता बने संजय राउत, पार्टी में बढ़ा कद 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शिवसेना सांसद संजय राउत का पार्टी में कद और ऊंचा हो गया है। शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने संजय राउत को पार्टी संसदीय दल का नेता नियुक्त किया है। मतलब यह कि श्री राउत अब शिवसेना के राज्यसभा और लोकसभा दोनों सदनों के संसदीय दल के नेता होंगे।
ठाकरे ने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को पत्र लिखकर पार्टी के इस निर्णय की जानकारी दी है। लोकसभा अध्यक्ष को लिखे पत्र में कहा गया है कि आनंदराव अडसूल लोकसभा में शिवसेना के 18 सदस्यीय दल के नेता हैं और संजय राउत राज्यसभा में पार्टी के तीन सदस्यीय दल के नेता हैं।

उद्धव ने बताया कि अब राज्यसभा सांसद संजय राउत को शिवसेना संसदीय दल के नेता पद पर नियुक्त किया जाता है। ऐसे में लोकसभा सचिवालय से आग्रह है कि भविष्य में इस निर्णय के अनुरूप पत्र व्यवहार किया जाए। उद्धव ठाकरे ने लोकसभा अध्यक्ष को यह पत्र गत 29 अगस्त को लिखा है।

दरअसल इसके पहले तक लोकसभा और राज्यसभा में शिवसेना के अलग-अलग संसदीय दल के नेता थे। लेकिन उद्धव ठाकरे ने संजय राउत को दोनों सदनों को मिलाकर बने संसदीय दल का नेता नियुक्त कर पार्टी में उनके बढ़ते ग्राफ को जता दिया है। 

Created On :   17 Sep 2018 3:22 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story