comScore

सारेगामा Carvaan 2.0 और Carvaan 2.0 Gold भारत में हुए लॉन्च, जानें कीमत 

सारेगामा Carvaan 2.0 और Carvaan 2.0 Gold भारत में हुए लॉन्च, जानें कीमत 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। डिजिटल ऑडियो प्लेयर कारवां बनाने वाली कंपनी सारेगामा ने भारत में Saregama Carvaan 2.0 स्पीकर लॉन्च कर दिया है। नए Carvaan 2.0 में 5,000 से ज्यादा गानें प्रीलोडेड होंगे, जिसमें इंडियन क्लासिक म्यूजिक और भक्ति गानों के साथ पुराने गाने शामिल हैं। नया Carvaan 2.0 स्पीकर दो कलर Classic Black औप Emerald Green कलर ऑप्शन में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। Saregama Carvaan 2.0 की कीमत 7,990 रुपए है। 

गोल्ड वेरिएंट
इसके अलावा Carvaan 2.0 का गोल्ड वेरिएंट भी लॉन्च किया है। Carvaan 2.0 Gold की कीमत 15,999 रुपए रखी गई है। Carvaan 2.0 और Carvaan 2.0 Gold को कंपनी की वेबसाइट saregama.com से खरीदा जा सकता है। इसके साथ ही इन्हें दूसरे ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट और ऑफलाइन रिटेलर्स से भी खरीदा जा सकता है।

बैटरी बैकप
बता दें कि Carvaan इससे पहले दो स्पीकर Saregama Carvaan और Carvaan Gold को लॉन्च कर चुकी है। नए  Saregama Carvaan 2.0 को खास तौर पर 35 साल के ऊपर के म्यूजिक फैन्स को ध्यान में रखते हुए पेश किया गया है। इसमें क्लासिक बॉलीवुड और रिजनल ऑडियो ट्रेक होंगे। कंपनी का दावा है कि Carvaan 2.0 सिंगल चार्च पर 5-6 घंटे का प्लेबैक देती है।

Wi-Fi कनेक्टिविटी
नए Saregama Carvaan 2.0 स्पीकर Wi-Fi कनेक्टिविटी के साथ आएगा, जिसकी मदद से यूजर्स 150 से ज्यादा ऑडियो स्टेशन एक्सेस कर पाएंगे। इनमें पॉडकास्ट और सारेगामा के बनाए ऑडिओ भी यूजर्स एक्सेस कर पाएंगे। इन स्टेशन के जरिए सारेगामा कारवां यूजर्स म्यूजिक, टॉक शो, भक्ति संगीत, बच्चों के कंटेंट और दूसरे कंटेट एक्सेस कर पाएंगे। ये स्टेशन रेगूलर अपडेट होगा। 

स्टेशनों की संख्या बढ़ेगी
सारेगामा का दावा है कि हर स्टेशन में 6 से 60 मिनट के अंतराल पर नया कंटेट अपलोड किया जाएगा। इसके साथ ही Saregama आने वाले कुछ महीनों में इन स्टेशनों की संख्या बढ़ा कर 1000 तक करने पर विचार कर रही है। इसमें Bluetooth, USB, Aux In, और FM/AM रेडियो का सपोर्ट दिया गया है। Wi-Fi ऑडियो स्टेशन्स को सारेगामा खुद मेनटेन करेगा और शुरुआत में यूजर्स इन्हें फ्री में यूज कर पाएंगे। 

कमेंट करें
DM8Us