RTI में खुलासा, शशिकला को जेल में दिया गया स्पेशल ट्रीटमेंट

Sasikala given preferential treatment in prison revealed in RTI
RTI में खुलासा, शशिकला को जेल में दिया गया स्पेशल ट्रीटमेंट
RTI में खुलासा, शशिकला को जेल में दिया गया स्पेशल ट्रीटमेंट
हाईलाइट
  • भ्रष्टाचार के मामले में चार सजा काट रही AIADMK से निष्कासित लीडर वीके शशिकला को जेल में स्पेशल ट्रीटमेंट दिया गया।
  • ये RTI नरसिम्हा मूर्ति नाम के एक एक्टिविस्ट ने लगाई थी।
  • सूचना के अधिकार (RTI) के जरिए मिले एक जवाब में हुआ है।

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। भ्रष्टाचार के मामले में चार सजा काट रही ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कझगम (AIADMK) से निष्कासित लीडर वीके शशिकला को जेल में स्पेशल ट्रीटमेंट दिया गया था। ये खुलासा सूचना के अधिकार (RTI) के जरिए मिले एक जवाब में हुआ है। ये RTI नरसिम्हा मूर्ति नाम के एक एक्टिविस्ट ने लगाई थी। बता दें कि शशिकला परापना अग्रहरा केंद्रीय जेल में बंद है और जब स्पेशल ट्रीटमेंट दिेए जाने का मामला तत्कालीन डीआईजी (जेल) ने उठाया था तो उनका ट्रांसफर कर दिया गया था।

एक्टिविस्ट के सवाल के जावाब में प्रशासन की ओर से दी गई 295 पन्ने की रिपोर्ट में तत्कालीन डीआईजी (जेल) डी. रूपा के उन दावों की पुष्टी की गई है जिसमें कहा गया था कि परापना अग्रहरा केंद्रीय कारागार में शशिकला का विशेष इलाज कराया गया और उन्हें अलग रसोईघर भी मुहैया कराया गया था। इतना ही नहीं रिपोर्ट में अन्य भी कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि सिर्फ एक ही कमरा अलॉट होने के बावजूद शशिकला को चार कमरे और दिए गए। कैदियों को जेल में खाना बनाने की अनुमति नहीं होती है लेकिन शशिकला के लिए खाना बनाने के लिए एक कैदी को रखा गया था।

इसके अलावा शशिकला के लिए और भी कई सारे नियम तोड़े गए। 15 फरवरी 2017 से 16 जून 2017 तक शशिकला से कुल 48 लोग मिले। इसमें से कई लोग ग्रुप बनाकर शशिकला से मिलने आए थे जबकि नियमों में ग्रुप बनाकर मिलने की मनाही है। सीसीटीवी फुटेज में यह भी देखा गया कि शशिकला और उनकी साथी कैदी इलावर्सी ने कैदियों को दिए जाने वाले कपड़े भी नहीं पहने। 

इससे पहले डी. रूपा ने डीजीपी (जेल) एचएन सत्यनारायण राव को रिपोर्ट सौंपकर आरोप लगाए थे कि इस तरह की "चर्चा" है कि शशिकला का विशेष तौर पर इलाज कराने के लिए दो करोड़ रुपये की रिश्वत दी गई थी।       

Created On :   20 Jan 2019 6:54 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story