comScore

4 दिन की रिमांड के बाद आज फिर कोर्ट में पेश होंगे कथूरिया

July 27th, 2017 14:55 IST
4 दिन की रिमांड के बाद आज फिर कोर्ट में पेश होंगे कथूरिया

दैनिक भास्कर न्यूज़ डेस्क, सतना. नगर निगम के पूर्व आयुक्त सुरेंद्र कुमार कथूरिया को शुक्रवार को सतना में पीसी एक्ट की अदालत में पुनः पेश किया जाएगा। लोकायुक्त रीवा की टीम ने कथूरिया को चार दिन की रिमांड पर लिया था जिसकी अवधि कल दोपहर पूरी हो जायेगी। लोकायुक्त ने उन्हें रीवा के सिविल लाइन थाने में रख कर पूछताछ की है, ताकि उसे उनकी संपत्ति के बारे में जानकारी हासिल की जा सके।  

हालांकि जिन रजिस्ट्रियों को आधार बना कर रिमांड ली गई थी वह पहले ही टीम के हाथ आ गई थी। पूछताछ में भी लोकायुक्त को सिर्फ 75 लाख के आसपास की ही सम्पत्ति का पता लग पाया है। ट्रैपिंग के लिए शिकायत पर सतना आई लोकायुक्त की टीम ने आय से अधिक सम्पत्ति के संदेह पर इस मामले को आगे बढ़ाया था। हालांकि इस संबंध में पूर्व से कोई शिकायत लोकायुक्त के पास होने या न होने की पुष्टि अभी तक किसी ने नहीं की है।

उधर पहले ट्रैपिंग और फिर रात भर कथूरिया के सरकारी बंगले पर ही ठहर कर आय से अधिक सम्पत्ति के मामले की जांच शुरू कर देने वाली रीवा की लोकायुक्त टीम की कार्यवाही पर भी सवाल कम नहीं उठ रहे। सवाल यह भी उठ रहा है कि क्या कथूरिया 15 लाख रुपये की बड़ी रकम घर पर नौकर के भरोसे छोड़ कर गए थे जिसे लोकायुक्त टीम ने आय से अधिक संपत्ति के मामले से जोड़ते हुए जब्त किया और ट्रैपिंग से आगे एक नया प्रकरण बनाया।

कमेंट करें