comScore

'राहुल भैया के नेतृत्व में सरकार पर गोली चलाएगा किसान, कांग्रेसी नेता का बयान

July 27th, 2017 16:06 IST
'राहुल भैया के नेतृत्व में सरकार पर गोली चलाएगा किसान, कांग्रेसी नेता का बयान

टीम डिजिटल, सतना. मध्य प्रदेश में एक बार फिर कांग्रेस नेता की ओर से किसानों और सरकार को लेकर एक विवादित बयान सुनने को मिला है. इस बार सतना के ज़िला कांग्रेस अध्यक्ष दिलीप मिश्रा ने कहा कि अजय सिंह उर्फ राहुल भैया के नेतृत्व में किसान ही इस सरकार के ऊपर गोली चलाएगा.

नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह उर्फ राहुल भैया की मौजूदगी में ही दिलीप मिश्रा ने यह बयान सोमवार को दिया. उन्होंने कहा कि राहुल भैया के नेतृत्‍व में हम उन किसानों को जिला कांग्रेस कमेटी की तरफ से शोक श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं. और इसकी कसम खाकर यहां से जा रहे हैं कि मध्‍य प्रदेश के प्रतिपक्ष के नेता राहुल भैया के नेतृत्‍व में आने वाले समय में सतना जिले का किसान इस सरकार के ऊपर गोली चलाएगा.'

इससे पहले भी मध्य प्रदेश में किसानों को भड़काते हुए कांग्रेस नेता और रतलाम जिला पंचायत के उपाध्यक्ष डीपी धाकड़ ने रतलाम में भाषण दिया था. इसमें वह कहते दिख रहे हैं कि मेरी बात सुनो. ये दम रखना है कि एक भी गाड़ी आ जाए तो जला दो. थाना-पुलिस से डरने की जरूरत नहीं है.अगर मैं गिरफ्तार हो जाऊं तो आपकी जवाबदेही है. डरने की जरूरत नहीं है. हमें जो करना पड़ेगा करेंगे.

इसी तरह का दूसरा वीडियो शिवपुरी की विधायक शकुंतला खटीक का सामने आया है. हालांकि इस वीडियो का संबंध मालवा में हो रहे किसानों के आंदोलन से नहीं दिख रहा. क्योंकि शिवपुरी ग्वालियर के करीब है, मध्य प्रदेश ऊपरी इलाका है और हिंसा मालवा में हो रही है, लेकिन वह जिस तरह वीडियो में थाने में आग लगा दो. थाने में आग लगा दो कहती दिख रही हैं....वह अपने आसपास खड़ी भीड़ को उकसा रही हैं.

कांग्रेस की प्रवक्‍ता शोभा ओजा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी गांधी जी की विचारधारा पर आधारित पार्टी है. कांग्रेस शांति से मसलों को सुझलाने में विश्‍वास रखती है. अगर किसी ने ऐसा कहा है तो यह ठीक नहीं है.

कमेंट करें
uLXkS