comScore

बैंकों में घुसकर ग्राहक की जेब काटने वाला गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे

बैंकों में घुसकर ग्राहक की जेब काटने वाला गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे

डिजिटल डेस्क, सतना। बैंकों में भीड़ भाड़ का लाभ उठाकर ग्राहक के पाकेट से रुपए चोरी करने वाले गिरोह को पुलिस ने दबोच लिया है। इस संबंध में बताया गया है कि रामपुर बाघेलान नगर में इलाहाबाद बैंक परिसर से 60 वर्षीय राजभान सिंह पिता रामकृपाल सिंह निवासी केमार के पैंट की दाईं जेब से 50 हजार रुपए निकाल कर अज्ञात आरोपी फरार हो गए थे। अपराधियों की तलाश रीवा-पन्ना के तीन शातिर बदमाशों सुरजन सिंह उर्फ पप्पू सिंह पिता स्वर्गीय दर्शन सिंह उम्र 54 वर्ष निवासी टिकरी थाना मझौली जिला सीधी, मुकेश वर्मा पिता स्वर्गीय दशमथ वर्मा उम्र 28 वर्ष निवासी खुटहा टोला थाना सिटी कोतवाली जिला सीधी और उमेश तोमर पिता स्वर्गीय लोचन प्रसाद तोमर 30 वर्ष निवासी बड़वारा थाना देवेंद्रनगर जिला पन्ना पर जाकर रुकी जो कस्बों और देहात के बैंकों के अलावा भीड़-भाड़ वाली लम्बी दूरी की बसों में सक्रिय होकर नगदी पार कर देते थे। इनके कब्जे से कुल 70 हजार 6 सौ नगदी, टीवीएस अपाची बाइक क्रमांक एमपी-53एमजी-1519, राजभान का आधार कार्ड और थैला बरामद किया गया। 

क्या थी घटना 
गौरतलब है कि विगत 9 अप्रैल को राजभान सिंह ने 2 लाख रुपए का चेक प्रदीप सिंह से लेकर इलाहाबाद बैंक बेला में जमा करते हुए नगदी प्राप्त की। दोपहर करीब पौने 1 बजे कैश काउंटर से हटकर 50-50 की तीन गड्डी पैंट के बाएं जेब में रखी, जबकि एक गड्डी व आधार कार्ड बैग में डालकर बाएं जेब में रख ली। तभी एक व्यक्ति सामने से आया और जानबूझ कर मोबाइल फर्श पर गिराकर वृद्ध से सटकर खड़ा हो गया, जबकि पीछे खड़े दो बदमाशों में से एक ने दाएं जेब में हाथ डालकर 50 हजार रुपए निकाल लिए। नगदी हाथ आते ही तीनों चम्पत हो गए। वहीं जब वृद्ध को पता चला तो उन्होंने हल्ला-हंगामा करते हुए आसपास खोजबीन की और फिर थाने आकर रिपोर्ट की तो मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई। 

सीसीटीवी कैमरे से मिले सुराग
इलाहाबाद बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाल कर तीन संदिग्ध चिन्हित किए गए जो बैंक में पूरे समय वृद्ध के आसपास मंडरा रहे थे। नगदी गायब होने का पता चलने से कुछ मिनट पहले तीनों चम्पत हो चुके थे। इनके चहरे सामने आते ही अलग-अलग टीमों को तलाश के लिए लगाया गया। इसी दौरान 13 अप्रैल को गोविंदगढ़-बेला मोड़ पर अपाचे मोटर साइकिल क्रमांक एमपी 53एमजी 1519 में तीन युवकों के मौजूद होने की खबर आई, जिनका हुलिया बैंक वाले बदमाशों से मिल रहा था। इस सूचना पर दबिश देकर बाइक सवारों को पकड़ कर तलाशी ली गई तो उनके कब्जे से इलाहाबाद बैंक की पर्ची लगी 50 हजार की गड्डी के अलावा 20 हजार 6 सौ रुपए और बरामद हुए। कड़ाई से पूछताछ करने पर बदमाशों ने यूनियन बैंक सीधी, स्टेट बैंक मझौली, मध्यांचल ग्रामीण बैंक सीधी के अलावा ब्यौहारी और मझौली की तरफ चलने वाली बसों में चोरी करने का खुलासा किया।

कमेंट करें
tYnpC