सेंट्रल जेल में कैदी ने खंड अधिकारी को पीटा

Satna : Prisoner and mates beat in Sector Officer in Central Jail
सेंट्रल जेल में कैदी ने खंड अधिकारी को पीटा
सेंट्रल जेल में कैदी ने खंड अधिकारी को पीटा

डिजिटल डेस्क, सतना। केंद्रीय कारागार के अंदर सब कुछ ठीक ठाक नहीं है? भरोसेमंद सूत्रों ने बताया कि हत्या के मामले में सजा काट रहे छतरपुर के एक कैदी बबलू ने मंगलवार की सुबह सेंट्रल जेल के एक खंड अधिकारी की सरेआम पिटाई कर दी। कैदी के इस अप्रत्याशित तेवर से हतप्रभ खंड अधिकारी भाग कर केबिन में घुस गए। बताया गया है कि इसके बाद कैदी बबलू के साथ तीन अन्य कैदी टिंकू तोमर (ग्वालियर), आकाश यादव (छतरपुर) और बल्लू गुप्ता (सागर) पीछे से केबिन में पहुंच गए। इन कैदियों ने मिल कर खंड अधिकारी को गालियां दी। इस घटना के बाद जेल के दूसरे अधिकारियों ने बीच बचाव किया। 

ऐसे हुई शुरुआत-
जानकार सूत्रों ने बताया कि सेंट्रल जेल में मंगलवार की सुबह 10 बजे के करीब उस वक्त विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई जब राउंड पर निकले खंड अधिकारी की नजर हत्या के इल्जाम में सजा काट रहे बबलू कैदी पर पड़ी। खंड अधिकारी ने देखा कि बबलू उनके सामने जेब में हाथ डाले खड़ा है। खंड अधिकारी ने कैदी को छेड़ा तो जवाब में उसने मारपीट शुरु कर दी।

टावर से बैट्री चोरी करने वाला गिरोह पकड़ाया
सिटी कोतवाली पुलिस ने मोबाइल टावर से बैट्री चोरी करने वाले गिरोह को पकड़ने के साथ ही चोरी की बैट्री खरीदने वाले पूर्व पार्षद को भी गिरफ्तार कर लिया। उक्त जानकारी देते हुए टीआई विद्याधर पांडेय ने विगत 18 मई की रात अज्ञात बदमाशों ने धवारी में लगे रिलांयस मोबाइल टावर से 24 बैट्री पार कर दी,जिसकी रिपोर्ट सुनील पांडेय पुत्र रामशिरोमणि पांडेय 32 वर्ष निवासी रौड थाना सिंहपुर ने अगले दिन दर्ज कराई तो आईपीसी की धारा 457,380 के तहत कायमी कर जांच शुरु कर दी गई। 

मुखबिरों से मिले सुराग और विवेचना में सामने आए तथ्यों के आधार पर रवीशंकर गुप्ता पुत्र कन्हैयालाल 28 वर्ष निवासी धवारी,शुभम तिवारी पुत्र उत्तम तिवारी 20 वर्ष निवासी डढिया थाना नागौद दिनेश गुप्ता पुत्र वृंदावन गुप्ता 42 वर्ष निवासी तुलसी नगर गौशाला चौक और अजय उर्फ छोटन साहू पुत्र देव गुलाम साहू 32 वर्ष निवासी टिकुरिया टोला थाना कोलगवां को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो आरोपियों ने जुर्म स्वीकार करते हुए 1-1 हजार रुपए में 4 बैट्री कल्लू बर्तन वाला उर्फ घनश्याम सोनी पुत्र स्व.गोविंद प्रसाद सोनी 55 वर्ष निवासी पंजाबी कालोनी को बेचने का खुलासा किया,लिहाजा कल्लू सोनी को भी गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी बर्तन बेचने की दुकान भी चलाता है और भाजपा की टिकट पर नगर निगम का पार्षद भी रह चुका है। पकड़े गए आरोपियों से 20 बैट्रियों समेत चोरी के अन्य मामलों में भी पूछताछ की जा रही है। इन सभी को बुधवार को न्यायालय में पेश किया जायेगा।
 

Created On :   22 May 2019 7:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story