मासूम बेटे-बेटी को कुएं में फेंककर फांसी पर झूली मां, पति ने भी की थी आत्महत्या

Satna: woman suicide after throw two innocent children in a well
मासूम बेटे-बेटी को कुएं में फेंककर फांसी पर झूली मां, पति ने भी की थी आत्महत्या
मासूम बेटे-बेटी को कुएं में फेंककर फांसी पर झूली मां, पति ने भी की थी आत्महत्या

डिजिटल डेस्क, सतना। पति की असमय मौत के बाद आर्थिक तंगी व मानसिक तनाव से घिरी 26 वर्षीय महिला ने 2 मासूम बच्चों को कुएं में फेंककर मौत के घाट उतारने के बाद फांसी लगाकर जान दे दी। यह सनसनीखेज घटना ताला थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव में सामने आई। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक विमला कुशवाहा पति स्वर्गीय रामाश्रय 26 वर्ष अपनी बेटी नैन्सी (5) व बेटे हर्ष (3) के साथ सोमवार रात को खाना खाकर कमरे में सोने चली गई थी। देर रात किसी समय महिला ने गहरी नींद में डूबे जिगर के टुकड़ों को बिस्तर से उठाया और घर से चंद कदम की दूरी पर बने कुएं में फेंक दिया। उसने खुद भी कुएं में कूदकर जान देने की कोशिश की, लेकिन फिर इरादा बदलकर वापस लौट गई और बरामदे में साड़ी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली।

मंगलवार सुबह 8 बजे तक मां और बच्चे नहीं दिखे तो जेठानी उन्हें खोजते हुए अंदर गई, जहां विमला को फंदे पर झूलते देख सकते में आ गई लेकिन बच्चे नहीं नजर आए। तब महिला ने शोर मचाकर पति व परिजन को बताया और बच्चों की तलाश में जुट गई। कुछ देर बाद कुएं के पानी में मृतका की चप्पलें उतराती दिखीं तो संदेह के आधार पर कांटा डाला, तभी बच्ची का शव ऊपर आ गया और कुछ देर बाद बालक की लाश भी मिल गई। जिस पर डायल 100 में खबर दी गई तो पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई, साथ ही फारेंसिक विशेषज्ञ डा. महेन्द्र सिंह और नायब तहसीलदार को भी बुला लिया।

बच्चे को मौत खींच ले गई मां के पास
बताया गया है कि विमला का बेटा हर्ष अपने बड़े पिता के पास सोया करता था, लेकिन सोमवार की रात करीब साढ़े 9 बजे मां के पास जाने की जिद करने लगा। ताऊ ने काफी रोकने की कोशिश की, पर वह नहीं माना और रोते हुए बिस्तर छोड़कर बहन व मां के पास चला गया। यदि बालक मां के साथ सोने की जिद नहीं करता तो शायद उसकी जान बच जाती।

तीन महीने पूर्व पति ने की थी आत्महत्या
बताया गया है कि विमला की शादी लगभग 7 वर्ष पूर्व हुई थी, उसका मायका रीवा जिले के लऊआ-सगरा गांव में है। वह अपने पति के साथ रीवा में रहती थी। जून 2018 में अज्ञात कारणों के चलते रामाश्रय कुशवाहा ने जहर खाकर आत्महत्या कर लिया था। जिसके बाद मृतक का बड़ा भाई विमला और उसके दोनों बच्चों को गांव ले आया तथा उनकी देखभाल करने लगा। पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रही महिला मानसिक तनाव व आर्थिक तंगी से गुजर रही थी। पड़ोसियों व परिजन से पूछताछ में पुलिस को पता चला कि सोमवार दोपहर को रीवा से कोई महिला वकील उससे मिलने आई थी, जो रामाश्रय की मौत को लेकर चर्चा कर रही थी। उसके जाने के बाद से विमला और भी परेशान हो गई थी।

Created On :   19 Sep 2018 8:20 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story