आरक्षण खत्म तो देश के लोगों के अधिकार खत्म : सावित्रीबाई फुले

Savitribai phule said Reservation ends over rights of people of country
आरक्षण खत्म तो देश के लोगों के अधिकार खत्म : सावित्रीबाई फुले
आरक्षण खत्म तो देश के लोगों के अधिकार खत्म : सावित्रीबाई फुले

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। यूपी के बहराइच जिले से बीजेपी की बागी फायर ब्रॉन्ड सांसद सावित्रीबाई फुले ने आरक्षण के मुद्दे पर प्रतिक्रिया करते हुए कहा कि आरक्षण खत्म हुआ तो देश का बहुजन समाज ही नहीं, बल्कि पूरे देश के लोगों के अधिकार खत्म हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि आरक्षण खत्म करने के प्रयासों को किसी भी तरह समर्थन नहीं दिया जा सकता है। 

 

समय पर नहीं चेते तो चुकानी होगी कीमत

बीजेपी सांसद सावित्रीबाई फुले ने कहा, "सुप्रीम कोर्ट के जज कह रहे हैं कि आज भारत का लोकतंत्र खतरे में है। कभी कहा जा रहा है कि हम भारत के संविधान को बदलने के लिए आए हैं, कभी कहा जा रहा है कि हम आरक्षण को समाप्त करेंगे, भारत के संविधान की समीक्षा करेंगे। भारत के आरक्षण को ऐसा समाप्त करेंगे कि रहना न रहना एक बराबर हो जाएगा। यह एक बहुत बड़ा षड़यंत्र है, इसे समय पर समझ लिया जाना चाहिए। इस मुद्दे पर लापरवाही की कीमत सबको अदा करनी पड़ेगी। 

 

बयानों से कराती रही हैं बीजेपी की फजीहत 

बता दें कि बीजेपी सांसद सावित्रीबाई फुले अपनी ही पार्टी पर लंबे समय से हमला कर रही हैं। एससी-एसटी ऐक्ट को लेकर किए गए भारत बंद के दौरान उत्तर प्रदेश में मारे गए लोगों को उन्होंने राज्य की योगी सरकार द्वारा 50-50 लाख रुपये बतौर मुआवजा देने को कहा था। इसके साथ ही उन्होंने कहा था मृतक लोगों के परिजनों में से किसी एक को सरकारी नौकरी भी दी जानी चाहिए।


जिन्ना की तस्वीर से जुड़े विवाद पर भी दिया था बयान 

हाल ही में  मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर से जुड़े विवाद में भी सावित्रीबाई फुले ने कहा था, "जिन्ना देश के महापुरुष थे और रहेंगे। ऐसे महापुरुष की तस्वीर जहां जरूरत हो उस जगह पर लगाई जानी चाहिए।" फुले ने यह भी आरोप लगाया कि गरीबी, भुखमरी जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए जानबूझकर ऐसे मामले उठाए जा रहे हैं।

 

Created On :   13 May 2018 10:23 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story