comScore

सावंत बोले- सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद इस्तीफा दें पंकजा, टीएचआर घोटाले में सीबीआई जांच की मांग

March 09th, 2019 19:37 IST
सावंत बोले- सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद इस्तीफा दें पंकजा, टीएचआर घोटाले में सीबीआई जांच की मांग

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महिला व बाल विकास विभाग के घर पहुंच आहार योजना (टीएचआर) के ठेके पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा रोक लगाए जाने के बाद प्रदेश कांग्रेस ने महिला व बाल विकास मंत्री पंकजा मुंडे के इस्तीफे की मांग की है। प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने कहा कि करीब 6 हजार 300 करोड़ रुपए के ठेके को सुप्रीम कोर्ट द्वारा रद्द किए जाने से सरकार के मुंह पर कालिख पुत गई है। 

सावंत ने कहा कि योजना के अनुसार बच्चों को पकाया गया गरम खाना देने की बजाय प्रिमिक्स पैकेट दिए जाने का ठेका सरकार ने ठेका माफियाओं को दिया था। उन्होंने आरोप लगाया कि इस पूरे मामले में बड़ा घोटाला हुआ है। कांग्रेस नेता ने कहा कि इस पूरे मामले की जांच सीबीआई से करा दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। सावंत ने कहा की टीएचआर घोटाला राज्य का सबसे बड़ा घोटाला है। इस मामले में पूरी सरकार तीन  संस्थाओं के हित के लिए कार्य कर रही थी। जानबूझकर ऐसी शर्ते रखी गई जिससे सिर्फ चुनिंदा तीन संस्थाओं को ही ठेका मिल सके।

उन्होंने कहा कि बचत गटों की लाखों महिलाओं को रोजगार के लिए कांग्रेस सरकार ने बचत गटों के माध्यम से ‘घर पहुंच आहार योजना’ लागू करने का फैसला लिया था। लेकिन भाजपा-शिवसेना सरकार ने माफियाओं को फायदा पहुंचाने के लिए लाखों महिलाओं के हितों की बलि चढ़ा दी।सावंत ने कहा की टीएचआर घोटाले सहित मोबाईल खरीद घोटाले की भी सीबीआई जांच होनी चाहिए। 

कमेंट करें
tONd5