comScore

SBI ने ब्याज दरों में वृद्धि की घोषणा की, FD पर अब मिलेगा अधिक लाभ 

November 28th, 2018 18:09 IST
SBI ने ब्याज दरों में वृद्धि की घोषणा की, FD पर अब मिलेगा अधिक लाभ 

हाईलाइट

  • बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपनी FD पर ब्याज दरें बढ़ाने की घोषणा की है
  • वरिष्ठ नागरिकों के लिए FD पर 50 बेसिस पॉइंट्स की वृद्धि की गई है
  • देश के सबसे बड़े बैंक (SBI) की घोषणा 28 नवंबर से ही लागू हो चुकी है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपनी FD रेट्स में बढ़ोत्तरी कर दी है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की आगामी मौद्रिक नीति समीक्षा से एक सप्ताह पहले एसबीआई ने सावधि जमा यानी फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) की ब्याज दरों में वृद्धि की घोषणा कर दी है। 

यह बढ़ोत्तरी 1 करोड़ रुपए से कम की FD पर विभिन्न मैच्योरिटी पीरियड के लिए 0.05-0.1 फीसदी तक की है। बैंक की नई FD रेट्स 28 नवंबर 2018 से ही तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं। बता दें कि एक बेसिस प्वाइंट 0.01% के बराबर होता है। एक करोड़ से कम के जमा पर एसबीआई ने अपना फिक्स्ड डिपोजिट इंट्रेस्ट रेट बढ़ा दिया है

बढ़ोतरी का लाभ
इस ब्याज दर में सामान्य लोगों के लिए बढ़ोतरी का लाभ एक साल से लेकर तीन साल तक के लिए की गई जमा राशि पर होगा। अब तक एक साल से लेकर 2 दो साल तक के लिए की गई जमा राशि पर अब तक 6.7 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा था। अब यह बढ़कर 6.8 फीसदी हो जाएगा। इसी तरह दो साल से तीन साल तक के लिए जमा की गई राशि पर 6.75 फीसदी की दर से ब्याज मिलता था। अब से यह बढ़कर 6.8 फीसदी कर दिया गया है। उल्लेखनीय है एसबीआई ने इससे पहले जुलाई महीने में एफडी पर 5 से 10 बेसिस पॉइंट्स की दर से ब्याज बढ़ाए थे। 
 

Loading...
कमेंट करें
eHato
Loading...
loading...