सिंधिया ने दिया शिवराज को ओपन चैलेंज

schindia open challenged to cm shivraj
सिंधिया ने दिया शिवराज को ओपन चैलेंज
सिंधिया ने दिया शिवराज को ओपन चैलेंज

डिजिटल डेस्क, भोपाल। पूर्व केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने विकास के मुद्दे पर सीएम शिवराज सिंह चौहान को खुले मंच पर बहस करने के लिए चुनौती दी है। सिंधिया ने मंगलवार को शिवपुरी में पत्रकारों से बातचीत के दौरान शिवराज सिंह चौहान को 13 वर्षों से चम्बल संभाग के लिए किये जा रहे सरकारी कामकाज पर खुली बहस करने के लिए आमंत्रित किया है। सिंधिया ने कहा कि जो योजनाएं 10 बरस पहले स्वीकृत हो गईं थी और जिन पर कार्य भी प्रारंभ हो गया था, वह आज तक पूरी क्यों नहीं हो पाईं हैं। उन्होंने कहा कि इन योजनाओं में शिवपुरी क्षेत्र को पानी दिलाने वाली मणिखेड़ा जल आवर्धन योजना भी शामिल है।

सिंधिया ने कहा कि एमपी राज्य सरकार ने फसल बीमा के लिए अन्य राज्यों के मुकाबले सबसे कम राशि आवंटित की है। सिंधिया ने बताया कि प्रदेश सरकार की तरफ से 23 हजार करोड़ रुपए बीमा कंपनियों को दिए गए थे, जिसमें से 16 हजार करोड़ रुपए के दावे में से नौ हजार करोड़ रुपए के दावे को ही सही माना गया है। इनमें से सिर्फ 45 करोड़ रुपए का भुगतान अभी तक किया गया है।

सिंधिया ने प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं के ढांचे की निंदा करते हुए कहा कि इसमें सुधार की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में अस्पतालों के नाम पर बड़ी बड़ी बिल्डिंगें तो बना दी गई हैं परन्तु वो भी डॉक्टर, स्टाफ और उपकरणों के अभाव में बेकार पड़ी हुई हैं।

Created On :   5 Sep 2017 5:09 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story