•  15°C  Clear
Dainik Bhaskar Hindi

Home » National » School college closed at Pulwama, stone-throwing on security forces

J&K : सेना ने की पुष्टि, घाटी में अय्याशी करता था खतरनाक आतंकी अबु दुजाना

BhaskarHindi.com | Last Modified - August 01st, 2017 13:49 IST

J&K : सेना ने की पुष्टि, घाटी में अय्याशी करता था खतरनाक आतंकी अबु दुजाना

 

डिजिटल डेस्क, जम्मू। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में सेना के ऑपरेशन चलाकर लश्कर के अबु दुजामा सहित दो आतंकियों को मार गिराया गया। सेना की ओर से जीओसी जेएस संधू और कश्मीर रेंज के आईजी मुनीर खान ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि दुजाना पिछले एक साल से आतंकी ऑपरेशंस में ही शामिल नहीं थाए बल्कि अय्याशी कर रहा था। मुठभेड़ के बाद सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने प्रेस कांफ्रेंस में इसकी पुष्टि की। 

उन्होंने कहा कि अबु पिछले कई बार से सेना के घेराबंदी से भागने में कामयाब हुआ था। मुठभेड़ में बाधा पहुंचाने का प्रयास भी किया गया। जिसके जवाब में सेना ने हवाई फायर किए है। मुठभेड़ शुरू होने के कुछ देर बाद ही इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई थीं। 

स्कूल काॅलेज भी बंद
अबु दुजाना से मौत के बाद स्थानीय लोगों ने एक बार फिर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। सुरक्षाबल से झड़प में 5 लोग घायल हो गए, जबकि 1 की मौत हो गई। दुजाना की मौत के बाद लोग भड़के और सुरक्षाबल के जवानों से भिड़ गए। वहीं फारुक अब्दुल्ला ने कहा, दुजाना का खात्मा बड़ी कामयाबी है। 

जानकारी के अनुसार विरोध प्रदर्शन करते हुए सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी भी की गई। पुलवामा में स्कूल काॅलेज भी बंद कर दिए गए हैं। 

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में लश्कर का प्रमुख था। पुलवामा में आॅपरेशन के बाद सेना ने बताए गए गांव को घेरा और घर में आग लगाकर आतंकी को ढेर कर दिया। अबु के तार हाफिज से जुड़े थे। वह बहुत ही खुंखार आतंकी बताया जा रहा है। जिसके पास से हथियार भी बराम किए गए हैं। 

loading...

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

FOLLOW US ON