स्कूल के दिन महत्वपूर्ण होते हैं- अमिताभ बच्चन

स्कूल के दिन महत्वपूर्ण होते हैं- अमिताभ बच्चन

डिजिटल डेस्क, नागपुर। स्कूल के दिन जीवन के लिए काफी महत्वपूर्ण होते हैं। स्कूल के दिनों की हर सीख जीवन भर याद रहती है।यह बात बिग बी अमिताभ बच्चन ने "सेंट जान पाल" स्कूल में बच्चों को संबोधित करते हुए कही। इस दौरान उन्होंने अपने बचपन की यादें ताजा की और स्कूल के डिसीप्लीन की भी सराहना की।  शहर में पिछले महीने से फिल्म झुंड की शूटिंग चल रही है। फिल्म की शूटिंग के लिए "सेंट जान पाल" स्कूल में पूरा सेट तैयार किया गया। शूटिंग के दौरान स्कूल में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं आने की बात बिग ने इस दौरान दोहराई। "सेंट जान पाल" स्कूल  के अलावा शहर की अन्य बस्तियों में भी फिल्म की शूटिंग की गई।

फुटबाल कोच की भूमिका में नजर आएंगे अमिताभ बच्चन
गौरतलब है कि मेगास्टार अमिताभ बच्चन नागपुर में फिल्म निर्माता नागराज मंजुले की फिल्म ‘झुंड’ की शूटिंग कर रहे हैं ।  सुपरहिट मराठी फिल्म ‘सैराट’ के निर्देशक की आगामी फिल्म ‘झुंड’ में बच्चन एक फुटबाल कोच की भूमिका में नजर आएंगे जो गली-मुहल्लों के लड़कों की एक फुटबॉल टीम तैयार करते हैं।  झुंड फिल्म की कहानी शहर के फुटबॉल कोच विजय बारसे पर आधारित है।    पूर्व पार्षद और हिस्लाप कालेज में शारीरिक शिक्षक रहे विजय बारसे ने शहर के गरीब और टैलेंटेड बच्चों को प्रशिक्षण देकर राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी के रूप में तैयार किया है।  झोपड़पट्‌टी से टैलेंट बाहर लाने के लिए वे कई प्रतियोगिता भी आयोजित करते रहे हैं। फिल्म की कहानी भी इसी पर आधारित है।

कई लोगों को मिला रोजगार
नागराज मंजुले के निर्देशन में बन रही फिल्म शुरू से ही सुर्खियों में है। अब अमिताभ बच्चन के नागपुर में शूटिंग करने से फिल्म को लेकर और उत्साह बढ़ गया है। इस बीच शहर में अमिताभ बच्चन के चाहने वाले उनकी एक झलक पाने के लिए हर कोशिश करते रहे हैं। शहर की अलग-अलग बस्तियों में फिल्म की शूटिंग से कई गरीब परिवारों को रोजगार भी मिला है।कभी सपने में भी अमिताभ बच्चन को देखने की भी जिन लोगों ने सोची नहीं थे वे आज अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म में काम करने से फूले नहीं समाए। बिग बी अगले साल यानि कि 2019 में रिलीज हो रही जो बड़ी फिल्म "बदला" और "ब्रहमाशत्र" में भी नजर आने वाले हैं।

Created On :   5 Jan 2019 8:11 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story