comScore

आज से 72 घंटे के सत्याग्रह पर बैठेंगे सिंधिया

July 27th, 2017 16:17 IST
आज से 72 घंटे के सत्याग्रह पर बैठेंगे सिंधिया

टीम डिजिटल, भोपाल. मध्यप्रदेश का किसान आंदोलन भले ही थम गया हो, लेकिन इसकी आग अब भी धधक रही है. कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का 72 घंटे का सत्याग्रह आज बुधवार से शुरु होगा.उनका ये आंदोलन किसानों को न्याय दिलाने के लिए होगा. सिंधिया दोपहर तीन बजे भोपाल शहर के टीटी नगर दशहरा मैदान में सत्याग्रह शुरु करेंगे. गौरतलब है कि सिंधिया को मंदसौर जाने की कोशिश में गिरफ्तार कर लिया गया था. सिंधिया ने अपने बयान में कहा था कि मध्य प्रदेश में हिटलरशाही का दौर चल रहा है.

कृषि उत्पादों की उचित कीमत और अन्य मांगों को लेकर एक जून से प्रदेश में शुरू हुआ किसान आंदोलन 6 जून को तब हिंसक हो गया था, जब मंदसौर जिले में पुलिस फायरिंग में पांच किसानों की मौत हो गई. इसके बाद पश्चिमी मध्यप्रदेश के जिलों में किसान आंदोलन फैल गया. नीमच, धार, रतलाम, देवास, शाजापुर और अन्य जिलों में आगजनी की घटनाएं और बंद किए गए थे.

इस मामले में मीडिया से बात करते हुए सिंधिया ने कहा, सीएम ने कहा था जब तक शांति न हो मैं नहीं उठुंगा। चित भी मेरा पट भी मेरा, ये धारा 144 का भी उल्लंघन, जब वे यहां मंदसौर आएंगे तो कानून की धज्जियां उड़ जाएंगी।

कमेंट करें
bJUq8